हिसार : शांतिराना अंदाज में एटीएम बदलकर निकाले साढ़े 17 हजार, काबू

एटीएम के अंदर किसी अनजान की मदद न लें : प्रतीक गहलोत

हिसार, 16 मई (हि.स.)। आदमपुर पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर साढ़े 17 हजार रुपए निकालने के मामले में बरवाला की इंद्रप्रस्थ कॉलोनी निवासी छोटूराम को गिरफ्तार किया है। उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। उसके अन्य साथ की तलाश है।

आदमपुर थाना प्रभारी प्रतीक गहलोत ने गुरुवार को बताया कि पकड़े गए आरोपी ने अपने साथी सहित मंडी आदमपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक एटीएम से पैसे निकालने आए अनाज मंडी आदमपुर निवासी राजेश यादव का एटीएम कार्ड बदलकर धोखे से 17 हजार 500 रुपए निकाल लिए थे। इसके बारे में राजेश यादव ने शिकायत दी थी। उसमे उसने बताया कि 8 मार्च की सुबह 10 बजे वह मंडी आदमपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में रुपए निकालने गया था। जब वह पैसे निकालने लगा तो एटीएम से रुपए नहीं निकले। उसी समय एटीएम में एक लड़का आया और उसने एटीएम में पैसे होने के बारे पूछा और शिकायतकर्ता का एटीएम मशीन में लगाया और बाहर निकल उसे वापस यह कहते हुए लौटा दिया कि एटीएम में पैसे नहीं है। शिकायतकर्ता के फोन पर शाम को उसके बैंक अकाउंट से दो ट्रांजेक्शन में क्रमश: 10 हजार और 7500 रुपए कटने का मैसेज आया। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज करके जांच करते हुए आरोपी छोटूराम को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी अपने एक अन्य साथी सहित मोटरसाइकिल पर सवार हो मंडी आदमपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में आया और एटीएम में पैसे होने के बारे में पूछ बड़ी चालाकी से शिकायतकार्ड का एटीएम बदलकर गांव मोहब्बतपुर स्थित एसबीआई के एटीएम से 17500 रुपए निकाले। पुलिस ने आरोपी से 7 हजार 200 रुपए बरामद किए है। उसके दूसरे साथी कीी तलाश जारी है।

एटीएम के अंदर अनजान व्यक्ति की ना लें मदद

थाना प्रभारी प्रतीक गहलोत ने कहा है कि एटीएम से पैसे निकालते समय किसी दूसरे की मदद लेने से नागरिकों को बचना चाहिए। उनका कहना है कि जालसाज सामान्य व्यक्ति बनकर नागरिकों को ठगने की ताक में रहते हैं। पैसे निकालने में परेशानी होने पर आप अपने परिचित या फिर एटीएम में मौजूद गार्ड की सहायता ले सकते हैं। किसी भी प्रकार की साइबर धोखाधड़ी होने पर तुंरत साइबर हेल्पलाइन नम्बर 1930 और नजदीकी पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करें।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story