जींद: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर

जींद: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर
जींद: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर


जींद, 14 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी व भ्रामक पोस्ट डालने वाले पुलिस रडार पर हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस पैनी नजर रखे हुए है। पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने मंगलवार को सभी थाना प्रभारी को सोशल व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर पैनी नजर बनाए रखने को कहा है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव 25 मई को होने निर्धारित हैं।

चुनाव आयोग से मिले दिशा-निर्देशों की अनुपालना मे जींद जिले में शांति एवं सौहार्द के वातावरण में चुनाव संपन्न करवाना पुलिस का परम दायित्व है। ऐसे अवसर पर असामाजिक तत्व सोशल मीडिया का भी सहारा लेते हैं। सोशल मीडिया पर झूठे व भ्रामक पोस्ट डाल कर व प्रचार करके आमजन को गुमराह कर सामाजिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाते हैं। इस प्रकार की झूठ व सनसनी फैलाने वाली पोस्टों से समाज मे असंतोष की भावना को बढावा मिलता है। वही कानून व्यवस्था की स्थिति भी खराब होने की संभावना बनी रहती है। पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने मंगलवार को कहा कि ऐसे तत्व व्यक्तिगत तौर पर भी लोगों को उकसाने का प्रयास करते है। उन्होंने जींद जिले के सभी थाना प्रभारियों से ऐसे लोगों पर पैनी नजर रखने व खुफिया तंत्र को हाई अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए हैं।

बिना सच्चाई जाने पोस्ट व वीडियो को फॉरवर्ड ना करें : एसपी

पुलिस अधीक्षक ने आमजन से भी अपील की है कि बिना सच्चाई जाने अफवाह फैलाने वाली किसी भी पोस्ट व वीडियो को फॉरवर्ड ना करें व अफवाहों से बचें। उन्होंने कहा असामाजिक तत्व आमजन, युवाओं व छात्रों को भी भ्रमित कर उन्हें भी गैर कानूनी कार्य करने के लिए उकसाते हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहें, अपने बच्चो व परिवार का ख्याल रखें। उन्होंने जींद जिले के सभी गांवों व शहरी इलाकों में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न करवाने की जींद पुलिस की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए जींद के लोगो से भी सहयोग की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story