फतेहाबाद: स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर ने नागरिक अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

फतेहाबाद: स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर ने नागरिक अस्पताल का किया औचक निरीक्षण
फतेहाबाद: स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर ने नागरिक अस्पताल का किया औचक निरीक्षण


फतेहाबाद, 15 मई (हि.स.)। स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ. रणदीप सिंह पुनिया ने बुधवार को रतिया के नागरिक अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में कर्मचारियों के हाजिरी रजिस्टर भी चेक किया। साथ ही विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई गई सुविधाओं के बारे में मरीजों से भी जानकारी प्राप्त की। सफाई व्यवस्था का जायजा भी लिया।

इस दौरान विभाग के महानिदेशक ने कुछ कर्मचारियों के गैर हाजिर होने पर मुख्य चिकित्सक डॉ. अमित सैनी को उक्त कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस देने के निर्देश दिए तथा अस्पताल में सफाई व्यवस्था की बदहाल स्थिति को देखते हुए अस्पताल स्टाफ को फटकार भी लगाई। मिली जानकारी के तहत स्वास्थ्य विभाग हरियाणा की महानिदेशक डॉ. रणदीप सिंह पुनिया बुधवार को सिरसा में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे थे। रतिया से निकलते हुए उन्होंने नागरिक अस्पताल का निरीक्षण किया। विभाग के महानिदेशक के निरीक्षण के निरीक्षण के चलते अस्पताल कर्मचारियों में अफरा तफरी फैल गई। डायरेक्टर ने सबसे पहले अस्पताल कर्मचारियों का हाजिरी रजिस्टर भी चेक किया और गैर हाजिर पाए जाने कर्मचारियों कौन नोटिस जारी कर जवाब लेकर रिपोर्ट देने को कहा।

बाद में डायरेक्टर ने अस्पताल में दाखिल मरीजों से विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई गई सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की वही उन्होंने डिलीवरी रूम का निरीक्षण किया और गर्भवती महिलाओं के उपचार हेतु बनाए गए वार्ड में जाकर संबंधित गर्भवती महिलाओं से अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी रिपोर्ट ली। बाद में महानिदेशक ने सफाई व्यवस्था का जायजा लिया तो सफाई व्यवस्था में कमियां पाई जाने पर अस्पताल स्टाफ को कड़ी फटकार लगाते हुए सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story