जींद : श्री श्याम महोत्सव में श्रद्धालुओं ने लाइनों में लग किए खाटू श्याम के दर्शन

जींद, 9 जून (हि.स.)। पटियाला चौक स्थित जागरण ग्राऊंड में शनिवार रात को श्री श्याम मिलन सेवा समिति द्वारा तीसरे श्री श्याम महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव में हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने श्याम बाबा के समक्ष माथा टेका और मन्नतें मांगी। इस दौरान श्याम बाबा का दरबार फूलों से सजाया गया और श्रद्धालुओं ने लंबी कतारों में लग लख दातार की जय, हारे के सहारे की जय और खाटू नरेश की जय जैसे नारों से जींद को गुंजायमान किया।

खाटू श्याम के दर्शनों को लेकर श्रद्धालुओं के चेहरे पर भक्ति का गजब उत्साह देखते ही बन रहा था। श्याम महोत्सव में हिसार से भजन गायक अभिन ऐरन, पटियाला से भजन गायक विशाल शैली व ग्वालियर से भजन प्रवाहिका रजनी शर्मा ने श्याम प्रभू खाटू वाले के भजनों की एक से बढ़ कर एक सुंदर प्रस्तुति देकर सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। श्री श्याम महोत्सव में आए कलाकारों ने खाटू वाले बाबा कमाल हो गया, बंदा तेरा मालामाल हो गया, खाटू वाले बाबा की कृपा से बनते हैं सब काम, खाटू वाले बाबा करते हैं सबसे प्यार, खाटू की महिमा है न्यारी, बजाओ श्याम नाम की ताली, बाबा तेरे धाम की माटी म्हारे रास आ गई भजन सुना कर श्याम भक्तों को झूमने पर मजबूर किया। इस अवसर पर श्री श्याम प्रभु को विभिन्न प्रकार के मिष्ठान, फल, मेवों व दूध का भोग अर्पित किया गया। जिसे बाद में श्रद्धालुओं में वितरित किया गया। श्री श्याम महोत्सव में आए श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसका विशेष प्रबंध किया गया था।

श्री श्याम मिलन सेवा समिति सदस्य जोनी, प्रमोद अतुल गुंबर, रिंकू ने बताया कि श्रद्धालुओं को प्रसाद, कढ़ी चावल का प्रसाद व लड्डू वितरित किए गए। इसके अलावा समाजसेवी संस्थाओं द्वारा जागरण में स्टॉल भी लगाए गए थे। जहां श्रद्धालुओं को कढ़ी व चावल का प्रसाद वितरित किया गया। जागरण में जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा सहित अनेक गणमान्य लोगों ने शिरकत की और बाबा श्याम का आर्शीवाद प्राप्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story