हिसार : मातृत्व लाभ जारी करने के नाम पर रिश्वत लेते हुए लिपिक गिरफ्तार

WhatsApp Channel Join Now
हिसार : मातृत्व लाभ जारी करने के नाम पर रिश्वत लेते हुए लिपिक गिरफ्तार


हिसार, 25 मई (हि.स.)। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने कर्मचारी राज्य बीमा (इएसआई), हिसार के एक लिपिक को शिकायतकर्ता से चार हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

इस संबंध में हिसार के जयभगवान ने एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर पर संपर्क करके शिकायत दी थी। शिकायत के बाद पंचकूला मुख्यालय से डीएसपी शरीफ सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। इस अवसर पर जिला परिषद के लेखाधिकारी देवराज गुप्ता ड्यूटी मजिस्ट्रेट रहे, जबकि इसी कार्यालय के लिपिक पंकज को शैडो गवाह बनाया गया। शिकायत में जयभगवान ने कहा था कि उसकी पत्नी डीसीएम मिल में वर्कर के तौर पर कार्यरत है। उसकी मेटरनिटी लीव के बिल पास करने की एवज में इएसआई कार्यालय का लिपिक कृष्ण 15 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा है।

शिकायत के अनुसार इस 15 हजार की राशि में छह हजार ब्रांच मैनेजर को भी देने थे,ऐसा करके उसने कुल 15 हजार रुपये रिश्वत मांगी। शिकायत के बाद एसीबी की टीम मौके पर पहुंची और जैसे ही आरोपित लिपिक कृष्ण ने शिकायतकर्ता से चार हजार रुपये लिए, उसे रंगे हाथों काबू कर लिया गया। पकड़े गए आरोपित पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story