साढ़े तीन करोड़ से एक साल में बनकर तैयार होगा बामड़ोली का स्टेडियम

साढ़े तीन करोड़ से एक साल में बनकर तैयार होगा बामड़ोली का स्टेडियम


-पूर्व विधायक ने निर्माण कार्य की रखी नींव, खिलाड़ियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

-सीएम अनाउंसमेंट 2016 के तहत होगा स्टेडियम का निर्माण

झज्जर, 10 जुलाई (हि.स.)। गांव बामड़ोली में साढ़े तीन करोड़ खर्च करके साढ़े 8 एकड़ जमीन में खेल स्टेडियम बनेेगा। यह स्टेडियम मुख्यमंत्री घोषणा-2016 के अनुसार बनेगा। स्टेडियम बनने के बाद यहां के खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। बुधवार को पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने ग्रामीणों व पुलिस कारपोरेशन विभागीय अधिकारियों के साथ मिलकर हवन में आहूति डालेत हुए नारियल फोड़कर स्टेडियम की नींव रखी। स्टेडियम का निर्माण एक वर्ष में पूरा होगा।

स्टेडियम की नींव रखने का यह कार्य निजामपुर गढ़ी के गद्दीनशीन स्वामी इंद्रवेश महाराज के सान्निध्य में हुआ। पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने बताया कि वर्ष 2016 में जब वह विधायक थे तो उस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष उन्होंने बहादुरगढ़ हलके के विकास के लिए 16 मांगें रखी थी। इनमें गांव बामड़ोली का स्टेडियम भी शामिल था। सीएम अनाउंसमेंट के तहत इस स्टेडियम के निर्माण पर साढ़े 3 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

पूर्व विधायक कौशिक ने बताया कि गांव बामड़ोली में स्टेडियम बनाने की मांग ग्रामीण काफी लंबे समय से कर रहे थे। स्टेडियम सालभर में बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में जब तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल बहादुरगढ़ के शहीद बिग्रेडियर होशियार सिंह स्टेडियम में जनसभा में शिरकत करने आए थे तब उन्होंने ग्रामीणों की इस मांग को प्रमुखता से उठाते हुए बामनौली में स्टेडियम बनाने के लिए ग्रांट उपलब्ध करवाने की मांग की थी। अब इसे तैयार किया जाएगा। कौशिक ने बताया कि पुलिस कारपोरेशन बोर्ड की ओर से स्टेडियम का निर्माण करवाया जाएगा और सालभर में यह कार्य पूरा होगा।

स्टेडियम में बैंडमिंटन, फुटबॉल, कबड्डी, ट्रैक, कुश्ती, दर्शकों व खिलाड़ियों के बैठने के लिए व्यवस्था के अलावा अन्य खेल संबंधी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। विभिन्न खेलों से जुड़ा सामान भी उपलब्ध करवाया जाएगा। ताकि खिलाड़ियों को किसी तरह की परेशानी न हों। स्टेडियम की नींव रखने के दौरान ब्लॉक समिति चेयरपर्सन प्रतिनिधि सत्यवान दलाल, वाइस चेयरमैन संदीप राठी, पूर्व चेयरमैन कर्मवीर राठी, बामडोली के सरपंच प्रतिनिधि जितेंद्र काला, जिला पार्षद रविंद्र बराही, पूर्व कानौंदा मंडल अध्यक्ष सत्यवान छिकारा, पूर्व शहरी मंडल अध्यक्ष कृष्ण चंद्र, पुलिस कारपोरेशन विभाग के कार्यकारी अभियंता अंकुर हुड्डा समेत अन्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / शील भारद्वाज / संजीव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story