यमुनानगर में अनाज मंडी आढ़तियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

यमुनानगर में अनाज मंडी आढ़तियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
यमुनानगर में अनाज मंडी आढ़तियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन


































यमुनानगर,1 अप्रैल (हि.स.)। अनाज मंडी के आढ़तियों ने बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर मार्केट कमेटी रादौर के कार्यालय के समक्ष सोमवार को धरना प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। आढ़तियों ने बताया कि हमारी मुख्य मांगे हैं कि हमारा कमीशन फिक्स करके 46 रुपये किया गया था,लेकिन हमारी सेवाएं पहले से आज तक वैसे ही हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ी है, आमदनी घटी है इसलिए हमारा कमीशन ढाई प्रतिशत पूरा दिया जाए।

उन्होंने कहा कि किसान को फसल का भुगतान किसान की सहमति के अनुसार सीधा दे या किसान की सहमति से ही आढ़ती के माध्यम से भुगतान हो। उन्होंने कहा कि जो हरियाणा की सीमांत मंडियां हैं, उन में जो सीमांत प्रदेश हैं उनमें किसान की उपज को भी सरकार द्वारा खरीदा जाए। क्योंकि यह मंडियां सिर्फ सीमांत प्रदेश के किसानों की वजह से विकसित की गई थी। इसलिए उनकी उपज में वहां बिकवाया जाए।

उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से काफी फैसले जैसे सूरजमुखी, सरसों और बाजार वगैरा की खरीद किसान से सीधी मार्केटिंग समिति के माध्यम से की जा रही है। वह सभी खरीद आढ़तियों के माध्यम से की जाए। जिसमें मुख्य रूप से कपास भी एक फसल है। उन्होंने कहा कि सभी मांगों के मध्य नजर समस्त हरियाणा प्रदेश के आढ़ती आज संघर्षरत हैं। जीएसटी व अन्य मार्केटिंग बोर्ड के गलत फैसले की वजह से मंडियों में आढ़तियों को दिक्कतें आ रही हैं, उनको भी सुलझाया जाए। उन्होंने कहा कि यह धरना प्रदर्शन 5 अप्रैल तक ऐसे ही जारी रहेगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में आढ़ती शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story