सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा, एनसीईआरटी की नकली किताबें बरामद

सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा, एनसीईआरटी की नकली किताबें बरामद
सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा, एनसीईआरटी की नकली किताबें बरामद


फरीदाबाद, 3 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री फ्लाइंग टीम ने बुधवार को नगर के अंबेडकर चौक बल्लभगढ़ स्थित एक बुक सेलर के यहां छापा मारकर भारी मात्रा में एनसीईआरटी की नकली किताबें बरामद की हैं। इसके बाद टीम ने बल्लभगढ़ में एक गोदाम से भी बड़ी संख्या में एनसीईआरटी की नकली किताबें बरामद कीं।

जानकारी के अनुसार फरीदाबाद में मुख्यमंत्री उडऩदस्ता को सूचना मिली थी कि अंबेडकर चौक बल्लभगढ़ स्थित मंगला बुक डिपो पर एनसीईआरटी की नकली किताबें बेचकर मोटा मुनाफा कमाया जा रहा है। इसके बाद डीएसपी मनीष सहगल के नेतृत्व में सीएम फ्लाइंग टीम ने एनसीईआरटी दिल्ली के बिजनेस मैनेजर भूपेंद्र सिंह व असिस्टेंट प्रॉडक्शन आफिसर राजेश कुमार को साथ लेकर मंगला बुक डिपो पर छापा मारा। दुकान पर भारी मात्रा में एनसीईआरटी की नकली किताबें मिलीं। छापेमारी के दौरान टीम ने मंगला बुक डिपो के संचालक गौरव अग्रवाल पुत्र महेश चंद से पूछताछ में ऋषि नगर बल्लभगढ़ में एक गोदाम की जानकारी मिली। इसके बाद एनसीईआरटी की टीम ने गोदाम से भी भारी मात्रा में नकली एनसीईआरटी की किताबें बरामद कीं। छापेमारी में विभिन्न विषयों की कक्षा 6 से 12 तक की करीब 5600 नकली किताबें बरामद हुईं।

पुलिस के अनुसार एनसीईआरटी की टीम को गौरव अग्रवाल ने बताया कि वह इन किताबों को श्याम एंड संस नई सड़क दरियागंज नई दिल्ली से मंगाया था। एनसीईआरटी की टीम ने मंगला बुक डिपो के संचालक गौरव अग्रवाल निवासी राधा नगर बल्लभगढ़ के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाना शहर में केस दर्ज करवाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story