निश्चित होकर निष्पक्ष मतदान करें नागरिक : मोहित हांडा

निश्चित होकर निष्पक्ष मतदान करें नागरिक : मोहित हांडा
निश्चित होकर निष्पक्ष मतदान करें नागरिक : मोहित हांडा


निश्चित होकर निष्पक्ष मतदान करें नागरिक : मोहित हांडा


पुलिस अधीक्षक ने किया गांवों का दौरा, जांच संवेदनशील बूथ

हिसार, 15 मई (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने नागरिकों से आह्वान किया है कि वे निश्चित होकर निष्पक्ष मतदान करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कृतसंकल्प है। वे बुधवार को संवेदनशील मतदान बूथों का निरीक्षण करने के दौरान नागरिकों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 25 मई को प्रदेश में लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन भी चुनाव की तैयारियों को लेकर संजीदगी बरते हुए है। उन्होंने बरवाला और उकलाना विधानसभा क्षेत्रों में स्थित मतदान बूथों का निरीक्षण किया और शहरवासियों से चर्चा कर उन्हें स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं नैतिक मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि सभी लोग मतदान अवश्य करें। पुलिस अधीक्षक ने पर्यवेक्षण और सहायक पर्यवेक्षण अधिकारियों सहित बरवाला और उकलाना विधानसभा क्षेत्र में स्थित मतदान बूथों का निरीक्षण किया। बरवाला विधानसभा क्षेत्र की 19 लोकेशन पर 48 मतदान बूथ और उकलाना विधानसभा क्षेत्र में 27 लोकेशन पर 63 मतदान बूथ है। पुलिस अधीक्षक ने उक्त दोनों विधानसभा क्षेत्रों में स्थित गांव डाबड़ा, लाडवा, भगाना, मय्यड़, खरड़ अलीपुर, न्याणा, धांसू, जुगलान, राजली, बधावड़, खरक पूनिया, मतलोढ़ा और खेदड़ गावों में स्थित मतदान बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने मतदान बूथों की सुरक्षा और मतदान केन्द्र पर मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया और संबधित पर्यवेक्षण अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मतदान के समय तेज गर्मी को देखते हुए कहा कि लोकसभा आमचुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों में सभी समुचित व्यवस्था हो। मतदाताओं को परेशानी न हो ताकि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित हो। उन्होंने दिव्यांगजनों के लिए सुविधाजनक रैंप बनाने के बारे में भी निर्देश दिए।

मतदान बूथों के निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने गांव डाबड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी सभी अपने माता पिता, संबंधियों और आसपास के लोगो से कहें कि वे वोट अवश्य दें, कहें कि वोट करना आपकी जिम्मेवारी है, देश के विकास के लिए वोट दें। वोट महत्वपूर्ण व देश का आधार है। उन्होंने विद्यार्थियों से ये भी कहा कि मोबाइल फोन का इस्तेमाल सीमित करें, नशे से दूर रहें, कोई नशा कर रहा है तो उसके बारे में अपने अध्यापक और परिजनों को अवश्य बताएं। ट्रेफिक नियमों की पालना करें और परिवारजनों को भी ट्रेफिक नियमों के बारे में बताएं। अनुशासन में रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story