जींद: समाधान शिविर में लोगों की समस्याओं का मौके पर ही हुआ समाधान

जींद: समाधान शिविर में लोगों की समस्याओं का मौके पर ही हुआ समाधान
WhatsApp Channel Join Now
जींद: समाधान शिविर में लोगों की समस्याओं का मौके पर ही हुआ समाधान


जींद, 10 जून (हि.स.)। डीसी मोहम्मद इमरान रजा की अध्यक्षता में सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में सुबह नौ बजे से 11 बजे समाधान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में नागरिकों की प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं आदि समस्याएं सुनी गई।

उपायुक्त ने मौके पर मौजूद संबंधित विभागों के अधिकारियों के माध्यम से नागरिकों की समस्याओं का मौके पर समाधान करवाया। शिविर के दौरान उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार ही सुबह नौ बजे से 11 बजे तक जिला मुख्यालय और उपमंडल स्तर पर समाधान शिविरों का आयोजन शुरु कर दिया गया है। यह सरकार की नई पहल है। उन्होंने बताया कि इन शिविरों में मुख्यतयारू जनता से सीधे रूप से जुड़े प्रोपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, जमीन रजिस्ट्रेशन, स्थानीय शहरी निकाय से संबंधित मकान का नक्शा तथा नो ड्यूज प्रमाण पत्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाएं, राशन कार्ड और राशन वितरण, बिजली, पानी, सिंचाई आदि के अलावा क्राइम संबंधित समस्याएं सुनी जाएंगी। उनका मौके पर ही समाधान किया जाएगा।

जिला स्तर का समाधान शिविर लघु सचिवालय स्थित सभागार में प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह नौ से 11 बजे तक आयोजित होगाए जिसमें सबंधित विभागों के अधिकारी मौजदू रहेंगे। इसी कड़ी में सोमवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित शिविर में दर्जनभर लोग परिवार पहचान पत्र, पीपीपी, गली निर्माण, रास्ता अवरूद्ध करने व खाद्य एवं पूर्ति विभाग से संबंधित अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। मौके पर मौजूद डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देकर समस्याओं का तुरंत समाधान करवाया।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story