हिसार पुलिस ने नाइट डोमिनेशन के तहत जिलेभर में नाकाबंदी करके की चेकिंग



रात्री में चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस की नजर, एसपी लोकेन्द्र सिंह ले जांच नाके

पुलिस ने संदिग्धों से की पूछताछ, 78 ग्राम गांजा सहित महिला काबू

हिसार, 19 मार्च (हि.स.)। राज्य के पुलिस महानिदेशक के आदेशानुसार जिला पुलिस ने शनिवार रात को नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया। पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह के निर्देशन में चले इस अभियान के दौरान पुलिस ने नाकाबंदी करके चेकिंग की। खुद एसपी ने नाकों की जांच की और संदिग्धों से पूछताछ की। इस दौरान 78 ग्राम गांजा सहित एक महिला को गिरफ्तार किया गया।

नाइट डोमिनेशन के तहत अलग-अलग स्थानों पर विशेष नाके व गश्त पार्टियों को तैनात करके संदिग्ध व्याक्तियों तथा वाहनों की जांच के लिये विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान बडी संख्या में अधिकारी व पुलिस कर्मचारी तैनात रहे। जिला के विभिन्न स्थानों को चिहिन्त करके विशेष नाकाबंदी की गई। नाइट डोमिनेशन के दौरान करीब 1603 छोटे बड़े वाहनो की गहनता से जांच की गई तथा अभियान के तहत नियम व कानून तोडने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने नाइट डोमिनेशन के दौरान नाकों को चैक कर बिना वजह बाहर घूमने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की। जिला पुलिस ने नाइट डोमिनेशन चैंकिग अभियान के तहत संदिग्ध व्याक्तियों, वाहनों तथा दुष्चरित्र व्याक्तियों, हिस्ट्रीशीटर आदि को भी चैक किया तथा रेलेवे स्टेशनों, बस अड्डों, धर्मशालाओं, होटल, बाजार व भीड़भाड़ वाले स्थानों की भी चैकिग की गई। जिला पुलिस द्वारा नाइट डोमिनेशन के दौरान कुल 109 सार्वजनिक स्थान तथा 1603 छोटे बड़े वाहनो को चैंक किया गया। इस चैंकिग के दौरान 37 वाहनों के चालान और चार वाहनों को जब्त किया गया। 58 व्यक्तियों के पर्चे अजनबी काटे गये तथा मोटर वाहन अधिनियम तथा स्थानीय एवं विशेष अधिनियम के तहत दो व्यक्तियों पर कार्यवाही की गई। इसके साथ ही हिसार पुलिस ने नाइट डोमिनेशन के दौरान अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 19 बोतल अवैध शराब बरामद कर आबकारी अधिनियम संशोधन के तहत केस दर्ज करके कार्रवाई की।

हिसार सिविल लाइन थाना पुलिस टीम ने गश्त के दौरान सूचना के आधार पर आईटीआई चौक स्थित झुग्गियों के पास से एक महिला को काबू किया। नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम गांव सेक्टर 16—17 आईटीआई चौक के पास रहने वाली बिहार निवासी कमली देवी बताया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट डा. दीपक मेहता, वेटरनरी सर्जन की मौजूदगी में महिला पुलिस कर्मचारी द्वारा तलाशी लेने पर कमली देवी के कब्जे से एक पॉलिथिन की थैली से 78 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story