जींद: मोबाइल पर लिंक भेज कर ऑनलाइन धोखाधड़ी करने का आरोपित गिरफ्तार

जींद: मोबाइल पर लिंक भेज कर ऑनलाइन धोखाधड़ी करने का आरोपित गिरफ्तार
जींद: मोबाइल पर लिंक भेज कर ऑनलाइन धोखाधड़ी करने का आरोपित गिरफ्तार


जींद, 11 जून (हि.स.)। साइबर ठगी के एक मामले में अपराध थाना पुलिस ने मंगलवार को एक आरोपी विकास को काबू किया है। उसे सिरसा जिला के गांव नुहियांवाली जिला सिरसा से गिरफ्तार किया गया है। वह इसी गांव का रहने वाला है।

साइबर थाना प्रभारी पूजा ने मंगलवार को बताया कि गांव मुआना निवासी मोनू कुमारी ने साइबर क्राइम पोर्टल पर दी शिकायत में बताया था कि उसके मोबाइल नंबर पर एक लिंक प्राप्त हुआ था। जिस पर उसने लिंक पर क्लिक किया तो टेलीग्राम आई डी खुल गई। जिस पर उससे चैटिंग के माध्यम से कुछ प्रोडक्ट खरीदने की बातचीत की और उसे एक के बाद एक टास्क दिए गए। सबसे पहले टास्क पूरा करने के लिए उन्होंने 500 रुपये उसके खाता से निकाल लिए।

उसी टास्क में अलग-अलग प्रोडक्ट खरीदने के लिए बोला गया। जिस के माध्यम से ठगों ने उससे एक खाता से 38895 रुपये तथा दूसरे बैंक खाता से 7352 रुपये, पेटीएम से 5220 रुपये की ठगी कर ली। इस प्रकार उन्होंने कुल 51967 रुपये की धोखाधड़ी कर ली। साइबर थाना प्रभारी पूजा के नेतृत्व में मुख्य सिपाही सज्जन सिंह ने इंस्टाग्राम व व्हाट्सअप का रिकॉर्ड हासिल कर गांव नुहियांवाला निवासी विकास को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपित को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया। गहनता से पूछताछ कर रुपयों की रिकवरी की जाएगी व इस मामले में अन्य आरोपितों की संलिप्तता का भी पता लगाया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story