हिसार : साइबर ठगों ने महिला को फर्जी रसीद भेजकर ठग लिए 90 हजार

फर्जी रसीद भेजकर ज्यादा रुपए जमा होने की बात कहकर लगाया चूना

हिसार, 16 मई (हि.स.)। हांसी में साइबर ठगों ने एक महिला को खाते में ज्यादा रुपए जमा कराए जाने का झांसा देकर 90 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। साइबर थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में हांसी के चेता मौहल्ला निवासी प्रीति गुप्ता ने गुरुवार को बताया कि वह चेता मोहल्ला स्थित गली हलवाइयान की रहने वाली है। उसके पति सौरव आर्य की बाजार में इलेक्ट्रिक सामान की दुकान है। प्रीति ने बताया कि सात मई को उसके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने उससे कहा कि उसको सौरव ने कहा है कि आपके खाते में रुपये डालने है। फिर फोन करने वाले ने प्रीति के खाते में 20 हजार तथा 50 हजार रुपये जमा करवाने का टेक्स्ट मैसेज भेज दिया। उसके थोड़ी देर बाद उसने फिर फोन कर उससे कहा कि उसने आपके खाते में 25 हजार रुपये डालने थे लेकिन गलती से दो बार में 75 हजार रुपये डाल दिये। इसलिए आप मेरे 45 हजार रुपये वापस मेरे खाते में ट्रांसफर कर दो। प्रीति ने बताया कि वह फोन करने वाले व्यक्ति की बातों में आ गई और उसने आरोपी के खाते में 45 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। प्रीती ने बताया कि थोड़ी देर बाद फिर से आरोपी का फोन आया और उसने कहा कि उसके पास रुपये नहीं आए, शायद उसकी लिमिट पूरी हो गई है। इस प्रकार उसने बातों में फंसा कर धोखाधड़ी करके कुल 90 हजार रुपए खुद के खाते में ट्रांसफर करवा लिए। प्रीति ने बताया कि रुपए ट्रांसफर करने के बाद अपने खाते को चैक किया तो उसमें 70 हजार रुपए नहीं आए थे बल्कि उसके द्वारा ट्रांसफर किए गए 90 हजार रुपए कम हो गए थे। प्रीति ने बताया उसके बाद उसने तुरंत डायल 1930 पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करवा दी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story