हिसार : कंटेनर में ठूंस ठूंस कर भरे गए कटड़ी के साथ दो गिरफ्तार

आरोपियों पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज

हिसार, 16 मई (हि.स.)। हांसी सदर थाना पुलिस ने एक कंटेनर में ठूंस ठूंस कर भरे गए 55 कटड़ी व कटड़ों के साथ दो आरोपियों को गिरफतार किया है। पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपितों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

जांच अधिकारी हवलदार प्रदीप कुमार ने गुरुवार को बताया कि पुलिस टीम लालपुरा के पास मौजूद थी कि इसी दौरान थाना सदर हांसी से टेलीफोन आया कि रामायण टोल प्लाजा पर टोल कर्मचारियों ने पशुओं की भरी गाड़ी रुकवा रखी है। सूचना के बाद मौके पर पहुंच वहां खड़े एक टाटा कंटेनर को चैक किया तो गाड़ी को डबल स्टोरी बनाकर उसमें काफी संख्या में कटड़ी व कटड़ों को बड़ी क्रूरता के साथ ठूंस ठूंस कर भर रखा था। उन्होंने बताया कि गाड़ी में भरे गए कटड़ी व कटड़ों को आजाद करवा कर उनकी गिनती की गई तो गाड़ी में 50 कटड़े तथा 5 कटड़ी मिली।

पुलिस ने चालक सीट पर बैठे व्यक्ति का नाम पता पूूछा तो उसने अपना नाम मेवात जिले के गांव दोहा निवासी अजीम तथा साथ वाली सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम उत्तर प्रदेश के बागपत के पुराना कस्बा निवासी दानिश बताया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपितों से जब गाड़ी में लोड पशुओं के साथ इस प्रकार किए गए पशु क्रुरता के बारे पूछा गया तो वो कोई सन्तोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इस पर गाड़ी को कब्जे में लेकर दोनों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story