हिसार : ऋचा गुप्ता ने एवरेस्ट बेस कैंप पर फहराया तिरंगा

हिसार : ऋचा गुप्ता ने एवरेस्ट बेस कैंप पर फहराया तिरंगा
हिसार : ऋचा गुप्ता ने एवरेस्ट बेस कैंप पर फहराया तिरंगा


हिसार, 3 अप्रैल (हि.स.)। अदम्य साहस का परिचय देते हुए हिसार की बेटी ऋचा गुप्ता ने माउंट एवरेस्ट बेस कैम्प पर तिरंगा झंडा फहरा कर जिला सहित पूरे राष्ट्र का नाम रोशन किया है। ऋचा गुप्ता हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता की बेटी है। ऋचा की इस उपलब्धि पर पिता, मां डॉ. प्रतिमा गुप्ता व दादी सहित पूरा परिवार अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

वर्ष 1982 में हिसार में जन्मीं ऋचा गुप्ता की प्रारम्भिक शिक्षा विद्या देवी जिंदल स्कूल व कैम्पस स्कूल में हुई। ऋचा बचपन से ही बहुत ही मेधावी औऱ साहसी रही है। उनकी यश पताका पूरे देश मे फहराएगी इसके लक्षण उनमें बचपन से ही दिखाई देने लगे थे। उन्होंने कम्प्यूटर इंजीनियरिंग की भिवानी से और एमबीए जमशेदपुर से की। वर्ष 2008 में वे परिणय सूत्र में बंध गईं। आजकल वे अमेरिका के न्यूजर्सी सिटी में अपने पति के साथ निवास कर रही है। शहर की जनता भी अपनी बेटी पर गर्व की अनुभूति कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story