मतदाताओं को मिलेगा 25 मई का स्नेहभरा निमंत्रण

मतदाताओं को मिलेगा 25 मई का स्नेहभरा निमंत्रण
मतदाताओं को मिलेगा 25 मई का स्नेहभरा निमंत्रण


घर-घर पहुंचेगा जिला निर्वाचन अधिकारी का मतदान हेतु स्नेह निमंत्रण

- मतदाता पर्ची के साथ ही बीएलओ बांटेंगे मतदाता निमंत्रण पत्र

-कार्ड में लिखा है- स्वागत में खड़े होंगे बूथ लेवल अधिकारी, दर्शनाभिलाषी होंगे पीठासीन अधिकारी व मतदान दल के सदस्य

- शादी के कार्ड की तरह छपे कार्ड पर लिखा- हमारे लोकसभा चुनाव में मतदान करने जरूर-जरूर आना...

झज्जर, 16 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं, इस बार मतदाताओं को मतदान के प्रति रिझाने के लिए अनूठे कदम उठाते हुए आकर्षित किया जा रहा है। जिले में बीएलओ के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से मतदाताओं को मतदान हेतु निमंत्रण पत्र भी वितरण किया जाएगा। बीएलओ वोटर इन्फार्मेशन स्लिप के वितरण के साथ ही इस कार्ड का वितरण भी करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से सभी मतदाताओं को चुनाव के दिन मताधिकार का प्रयोग करने लिए पोलिंग बूथों पर आने का निमंत्रण दिया गया है। मतदाताओं को मतदान के प्रति आकर्षित बेहद सुंदर ढंग से सुसज्जित निमंत्रण पत्र तैयार किया है जिसमें सभी औपचारिकताएं किसी सामान्य उत्सव के निमंत्रण की तरह ही लिखी गई हैं। नायब तहसीलदार (इलेक्शन) सुरेंद्र कुमार ने गुरुवार को बताया कि चुनाव आयोग की एक अनोखी पहल है, जिसके तहत मतदाताओं को इस बार मतदान करने के लिए बुलाने हेतु ब्याह-शादी के कार्ड की तरह का कार्ड छपवाकर निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह निमंत्रण पत्र बीएलओ द्वारा मतदाता पर्ची के वितरण के साथ ही मतदाता को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि निमंत्रण पत्र को बड़े ही क्रिएटिव ढंग से तैयार किया गया है जो मतदाताओं का ध्यान आकर्षित कर रहा है। विवाह के कार्ड के डिजाइन से प्रेरित कार्ड पर लिखा है कि हमारे लोकसभा चुनाव में मतदान करने जरूर-जरूर आना। उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन शक्ति सिंह द्वारा इस पूरी प्रक्रिया को बेहद गंभीरता के साथ करने के निर्देश दिए गए हैं।

कार्ड में ये है खास

निमंत्रण पत्र पर एक तरफ वोटर जागरूकता से जुड़ी सामग्री प्रकाशित है। कार्ड पर चुनाव से संबंधित विभिन्न एप के बारे में बताया गया है। इसके अलावा बूथ पर मतदान देने की प्रक्रिया का वर्णन है ताकि किसी मतदाता को परेशानी ना हो। कार्ड को बेहद सुसज्जित ढंग से तैयार किया गया है व चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी अनेक महत्वपूर्ण इन्फार्मेशन इस कार्ड पर अंकित है।

हिन्दुस्थान समाचार/शील/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story