हिसार: परीक्षा घोटालों से युवाओं का मनोबल तोड़ने का काम कर रही भाजपा: लाल बहादुर खोवाल

हिसार: परीक्षा घोटालों से युवाओं का मनोबल तोड़ने का काम कर रही भाजपा: लाल बहादुर खोवाल
हिसार: परीक्षा घोटालों से युवाओं का मनोबल तोड़ने का काम कर रही भाजपा: लाल बहादुर खोवाल


नीट परीक्षा परिणाम में घोटाला करके युवाओं के भविष्य से किया खिलवाड़

हिसार, 10 जून (हि.स.)। नेशनल इलिजिब्लिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) में घोटाले का आरोप लगाते हुए हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि लाखों युवा दिन-रात मेहनत करके नीट की परीक्षा देते हैं। वे इस बात का इंतजार करते हैं कि उनकी मेहनत रंग लाएगी और निष्पक्ष व पारदर्शी परिणाम मिलेंगे। इसके विपरीत नीट के परिणाम में घोटाला करके लाखों युवाओं के सपनों पर कुठाराघात किया गया है। यह बात उन्होंने सोमवार को जारी बयान में कही।

लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि इतना बड़ा घोटाला सत्ताधारी पार्टी के दिग्गज नेताओं की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। दअरसल भाजपा सरकार भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा कायम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस बार नीट में रिकॉर्ड 67 युवाओं ने टॉप रैंक हासिल किया है। इससे पहले एक या दो परीक्षार्थी ही टॉपर होते थे। एनटीए द्वारा परीक्षा परिणाम की तिथि 14 जून निर्धारित की गई थी लेकिन जानबूझकर लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन चार जून को नीट का रिजल्ट जारी किया गया। टॉपर परीक्षार्थियों में कई टॉपर एक ही परीक्षा केंद्र के हैं। इतना ही नहीं नीट की परीक्षा में हर प्रश्न चार अंक का होता है। इसके बावजूद कई बच्चों के 718-719 अंक दिए गए। इतनी विषमताओं व अनियमितताओं के बावजूद भाजपा सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है। नीट परीक्षा घोटाले को लेकर लाखों विद्यार्थी व कोचिंग सेंटर आंदोलन कर रहे हैं, धरने व प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसके बावजूद सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story