हिसार : डाॅ. राजेश जांगड़ा को श्रेष्ठ कलाकार के सम्मान से नवाजा

हिसार : डाॅ. राजेश जांगड़ा को श्रेष्ठ कलाकार के सम्मान से नवाजा
हिसार : डाॅ. राजेश जांगड़ा को श्रेष्ठ कलाकार के सम्मान से नवाजा


भगवान राम के जीवन से जुड़े पहलुओं को कैनवास पर श्रेष्ठ रूप से किया चित्रित

हिसार, 1 अप्रैल (हि.स.)। राज्य ललित कला अकादमी (संस्कृत विभाग) उत्तर प्रदेश व यहां के सामाजिक संगठन ‘उड़ान’ के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला में हिसार के डॉक्टर राजेश जांगड़ा को श्रेष्ठ कलाकार के रूप में सम्मानित किया गया। ‘राम है कण-कण में’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन संभल जिले के बिजनोई क्षेत्र में किया गया। इसमें भारत व नेपाल के 50 वरिष्ठ कलाकारों को आमंत्रित किया गया।

हिसार के वरिष्ठ कलाकार डॉ. राजेश जांगड़ा, डॉ. गीता जांगड़ा व टोहाना की डॉ. नेहा बत्रा कार्यशाला में आमंत्रित थे। सभी कलाकारों ने भगवान राम के जीवन से जुड़े पहलुओं को कैनवास पर चित्रित किया। डॉ राजेश जांगड़ा द्वारा बनाए गए चित्र की मुख्य अतिथि उपायुक्त मनीष बंसल व उड़ान संस्थान की संचालिका व प्रधान ममता राजपूत सहित सभी अतिथियों ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की और डॉक्टर राजेश जांगड़ा की उपलब्धियां को देखते हुए शाॅल तथा स्मृति चिन्ह देकर श्रेष्ठ कलाकार के सम्मान से नवाजा गया। डॉक्टर गीता जांगड़ा व डॉक्टर नेहा बत्रा को विशेष कलाकार सम्मान से भी सम्मानित किया गया। डॉ. राजेश जांगड़ा व डॉ. गीता जांगड़ा की इस उपलब्धि पर सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मीरांन के प्राचार्य सुभाष चाहर व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नंगथला की प्राचार्या अनीता और सभी स्टाफ सदस्यों ने खुशी व्यक्त की और उन्हें बधाई दी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story