जींद : मुख्यमंत्री उडन दस्ते ने खंगाला जन्म-मृत्यु रजिस्ट्रार कार्यालय का रिकार्ड

जींद, 2 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री उडन दस्ते ने मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल की जन्म-मृत्यु रजिस्ट्रार कार्यालय विंग में दस्तक दी। जांच में यहां सभी कर्मी उपस्थित पाए गए। कार्यालय में जांच में 19 ऐसे केस मिले, जिनकी राइट टू सर्विस के तहत जो समय अवधि दी गई थी लेकिन पोर्टल की परेशानी के चलते प्रमाण पत्र नही बन पाए। जिस पर टीम सदस्यों ने जांच कर उच्च अधिकारियों को भेज दी है।

मुख्यमंत्री उडन दस्ते के डीएसपी राजदीप ने बताया कि मुख्यमंत्री उडन दस्ते को सूचना मिली थी कि नागरिक अस्पताल की जन्म-मृत्यु रजिस्ट्रार कार्यालय में कर्मचारी समय पर काम नही करते हैं और अपनी सीटों से भी नदारद रहते हैं। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उनके नेतृत्व में टीम ने कार्यालय पर दस्तक दी। जांच में कार्यालय के सभी सात कर्मचारी अपनी सीटों पर मिले जबकि हाजिरी भी सभी की लगी मिली। यहां जांच में 19 ऐसे केस मिले जिनकी राइट टू सर्विस के तहत पेंडिंग हैं। कर्मियों ने बताया कि पोर्टल के सही न चलने से यह परेशानी आई है और केस पेंडिंग हैं। जल्द ही इन पेंडिंग कसों को पूरा कर दिया जाएगा। जिस पर टीम ने पेंडिंग प्रमाण पत्रों की रिपोर्ट बना कर मुख्यालय को भेज दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story