हिसार : सहायक प्रोफेसर डॉ. अनिता तनेजा ‘सर्वश्रेष्ठ शोध प्रस्तुति’ से सम्मानित

हिसार : सहायक प्रोफेसर डॉ. अनिता तनेजा ‘सर्वश्रेष्ठ शोध प्रस्तुति’ से सम्मानित


हिसार, 11 जुलाई (हि.स.)। राजकीय महिला महाविद्यालय की सहायक प्रोफेसर डॉ. अनिता तनेजा ने मलेशिया के टेक्नोलॉजी मारा विश्वविद्यालय के सहयोग से रुक्मी देवी इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड स्टडीज, दिल्ली द्वारा आयोजित ‘अनुसंधान’ अंतरराष्ट्रीय वार्षिक शोध प्रतियोगिता में शोध पत्र प्रस्तुत किया। उन्हें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तुतकर्ताओं के बीच ‘सर्वश्रेष्ठ शोध प्रस्तुति’ से सम्मानित किया गया। उन्हें 11 हजार रुपये नकद पुरस्कार और ‘सर्वश्रेष्ठ पेपर प्रस्तुति’ के प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। विभिन्न देशों के विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रस्तुतकर्ताओं ने उभरते विषयों पर अपने शोध प्रस्तुत किए। सभी प्रस्तुतकर्ताओं के बीच विशेषज्ञों के पैनल ने मौलिकता, स्पष्टता, नवीनता, समाज में शोध के योगदान, प्रस्तुति के तरीके और विशेषज्ञों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के प्रबंधन के आधार पर डॉ. अनीता तनेजा के शोध को सर्वश्रेष्ठ घोषित किया।

राजकीय महिला महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रमेश आर्य ने भी उन्हें इस उपलब्धि पर बधाई दी और शोध के क्षेत्र में और आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं दीं। डॉ. आर्य ने कहा कि जीवन को सरल बनाने में उच्चकोटि के शोध की नितांत आवश्यकता हैं। डॉ. अनीता तनेजा ने अपने विचार और खुशी साझा की और शोधकर्ताओं को अनुसंधान के अपने विशिष्ट क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन के लिए अनुसंधान प्रतियोगिता के आयोजकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने परिवार के सदस्यों, कॉलेज के प्रिंसिपल और सहकर्मियों को भी उनके समर्थन के लिए हार्दिक आभार दिया।

हिन्दुस्थान समाचार / राजेश्वर / संजीव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story