हिसार : रोडवेज कर्मचारियों की प्रताड़ना के खिलाफ सांझा मोर्चा ने जताया रोष

रोहतक डिपो महाप्रबंधक पर लगाया शिकायत करने पर प्रताड़ना का आरोप

महाप्रबंधक ने संगठन के दो नेताओं को सस्पेंड किया, दे रहे तबादले की धमकियां

हिसार, 3 अप्रैल (हि.स.)। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा ने रोहतक डिपो के महाप्रबंधक पर पद का दुरूपयोग करके कर्मचारियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। सांझा मोर्चा ने बुधवार को चेताया है कि यदि इस तरह की तानाशाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सांझा मोर्चा नेता अजय दुहन, रामसिंह बिश्नोई, सुभाष ढिल्लो, सलीम सरसौद, दर्शन जांगड़ा, मनोज कुमार, कृष्ण सैनी, जोेगिन्द्र पंघाल एवं हनुमान जांगड़ा ने बुधवार को रोहतक डिपो महाप्रबंधक की आलोचना की। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने रोहतक के महाप्रबंधक के भ्रष्टाचार और पद के दुरुपयोग की शिकायत उच्चाधिकारियों को की तो द्वेष की भावना से कर्मचारियों को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पहले यूनियन के महासचिव जगदीप लाठर को निलंबित किया गया और उसके तीन दिन बाद दीपक हुड्डा को पहले तो आरटीए कार्यालय में भेजा गया, आरटीए कार्यालय ने यह कहकर वापस कर दिया कि यहां परिचालक का कोई भी पद आरटीए कार्यालय में स्वीकृत नहीं है। उसके बाद वापस डिपो में आते ही अगले ही दिन जीएम ने दीपक हुड्डा को निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि जीएम भ्रष्टाचार मामलो की जांच से घबराकर कर्मचारियों को प्रताड़ित कर रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं जांच में दूध का दूध और पानी का पानी न हो जाए।

रोडवेज नेताओं ने कहा कि रोहतक डिपो महाप्रबंधक लगातार अनावश्यक दबाव बनाते हुए यह कह रहे हैं कि अगर तुमने मेरी भ्रष्टाचार के मामले में शिकायत की तो मैं आपका बदली का पत्र लिख दूंगा। डिपो में तनाव का माहौल बना हुआ है और कर्मचारियों में काफी रोष है। हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने मांग की है कि रोडवेज जीएम की शिकायत मामलों की विजिलेंस जांच कराई जाए ताकि बड़े भ्रष्टाचार का पर्दाफाश हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story