हिसार : एचएयू में प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी, 14 जुलाई को होगी परीक्षा

हिसार : एचएयू में प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी, 14 जुलाई को होगी परीक्षा


परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर कर दिए गए हैं अपलोड

हिसार, 11 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के बीएफएससी चार वर्षीय कोर्स, बीएससी एग्रीकल्चर छह वर्षीय कोर्स, बीएससी कोम्युनिटी साइंस, एमएससी एग्रीकल्चर, एमटैक एग्रीकल्चरल इंजिनियरिंग, एमएफएससी कोर्स, एमएससी कोम्युनिटी साइंस के लिए प्रवेश परीक्षा 14 जुलाई को होगी। प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बीआर कम्बोज ने गुरुवार को बताया कि उपरोक्त पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 4525 उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं। इन सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी करने के साथ प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। उन्होंने बताया इस परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय सहित हिसार शहर में 12 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं ताकि उम्मीदवारों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि परीक्षा संबंधी सभी तैयारियों को अंतिम रूप देकर सभी सुविधाओं की समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं।

कुलसचिव डॉ. बलवान सिंह मंडल ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में नकल करने तथा दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। इसके लिए विशेष निरीक्षण दलों का गठन किया गया है। प्रत्येक उम्मीदवार की फोटोग्राफी भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को परीक्षा केन्द्र में मोबाइल फोन, कैलकूलेटर व इलैक्ट्रोनिक डायरी जैसे इलैक्ट्रोनिक उपकरण लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। इन उपकरणों को उन्हें परीक्षा केन्द्र के बाहर छोडऩा होगा जिनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी उम्मीदवारों की ही होगी।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. पवन कुमार ने बताया कि उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड करके सत्यापित फोटो के साथ लाना होगा। बिना एडमिट कार्ड के वे परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं पा सकेंगे। उन्होंने बताया कि उपरोक्त प्रवेश परीक्षा का समय बीएफएससी चार वर्षीय कोर्स के लिए प्रात: 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे, बीएससी (आनर्ज) कम्यूनिटी साइंस के लिए 2:30 बजे से सांय 5 बजे जबकि शेष पाठ्यक्रमों के लिए प्रात: 10 से दोपहर 12.30 बजे तक होगा परंतु उम्मीदवारों को परीक्षा आरंभ होने के एक घंटा पूर्व अपने परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना अनिवार्य होगा। उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा संबंधी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां विश्वविद्यालय की वेबसाइट hau.ac.in और admissions.hau.ac.in पर उपलब्ध प्रोस्टपेक्टस में देख सकते हैं। उन्होंने उम्मीदवारों व उनके अभिभावकों से अपील की है कि प्रवेश परीक्षा संबंधी नवीनतम जानकारियों के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर चेक करते रहें।

हिन्दुस्थान समाचार / राजेश्वर / संजीव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story