यमुनानगर:ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीओ व जेईनिलंबित

यमुनानगर:ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीओ व जेईनिलंबित
WhatsApp Channel Join Now
यमुनानगर:ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीओ व जेईनिलंबित


---कृषि मंत्री के कार्यक्रम में गैरहाजिर मिले अधिकारी

यमुनानगर, 5 जून (हि.स.)। विधानसभा जगाधरी के अंतर्गत गांव खदरी के जनता दरबार में गैर हाजिर होने पर छछरौली में कार्यरत बिजली विभाग के उप मंडल अभियंता कमल पानरा और बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता कृष्ण सैनी को कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने निलंबित किया।

शुक्रवार को जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के गांव खदरी में लगाए गए जनता दरबार में कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। जहां पर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उनका तत्काल समाधान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

इसी दौरान वहां ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर कृषि मंत्री से शिकायत की। जिस पर जवाब तलब के लिए बिजली विभाग के अधिकारी गैर हाजिर मिले। जिसके चलते मंत्री कंवर पाल ने बिजली विभाग के उप मंडल अभियंता और कनिष्ठ अभियंता को निलंबित करने के आदेश दिए।

कृषि मंत्री ने कहा कि जनता का प्रतिनिधि होने के नाते सरकार एवं प्रशासन के प्रति जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण करना मेरा दायित्व ही नहीं, बल्कि कर्तव्य भी बनता है। विभागों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वें भी जनता की समस्याओं के समाधान के लिए होते है। लेकिन अगर वें अपनी ड्यूटी में कोई भी कोताही बरतेंगे तो बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरा भी यही प्रयास रहता है कि लोगों की समस्याओं का शीघ्र समाधान हों और जो समस्याएं प्रशासन से संबंधित होती है, उनके समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को तुरन्त निर्देश दिए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि हलके की जनता अपनी विभिन्न प्रकार की जैसे, रोजगार देने, बिजली एवं पानी से संबंधित, ग्रांटें, स्थानातंरण, अनुदान राशि दिलवाने, पेंशन, राशन दिलवाने, पीला राशन कार्ड बनवाने, पक्का मकान बनवाने जैसी सैंकड़ों प्रकार की समस्याएं एवं शिकायतें लेकर आते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story