रोहतक: शहरवासियों के लिए पर्याप्त जल का किया गया भंडारण: अजय कुमार

उपायुक्त ने जल घरों का लिया जायजा, जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जल आपूर्ति को लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

रोहतक, 9 जून (हि.स.)। शहरवासियों को पानी की अब कोई दिक्कत नहीं होगी, इसके लिए बकायादा विभाग द्वारा पानी का भंडारण किया गया है। रविवार को उपायुक्त अजय कुमार ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ शहर के चारों जलघरों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि तीन जलघरों के सभी टैंक जल से पूरी तरह भरे हुए है तथा जलघर संख्या एक के टैंक में भी 14 फीट तक पानी भरा हुआ है। विभाग के पास शहरवासियों को जल आपूर्ति के लिए पर्याप्त जल उपलब्ध है।

जलघर संख्या एक से जल आपूर्ति के समय को बढ़ाकर एक घंटा दस मिनट कर दिया गया है तथा 2 अन्य जलघरों से लोगों को सुबह-शाम जल आपूर्ति की जा रही है। अजय कुमार ने कहा कि भालौठ सब ब्रांच में पानी रुकने के बाद चौनल में आ रहे जल को भी जल घरों तक पहुंचाने के लिए प्रबंध किये गए है। आगामी 25 जून को जेएलएन में पानी छोड़ा जाएगा। साथ ही नहर से वाटर टैंको तक पानी लाने के सभी प्रबंध किये गए है। उन्होंने कहा कि नहर पर दो पंप सैट तथा दो पंप सैट कैच पीट में लगाए गए है। साथ ही उपायुक्त ने जल घरों के अलावा अप्पू घर का भी निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को अप्पू घर के टैंक की साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता तरुण गर्ग, उपमंडल अभियंता मुकेश व राजेश रोहिल्ला के अलावा कनिष्ठ अभियंता निशांत प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story