हिसार: नो पार्किंग स्थल पर वाहन खड़ा करने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई : एडीजीपी श्रीकांत



हिसार, 15 मार्च (हि.स.)। हिसार रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव ने शहर में बढते हुए सड़क जाम की समस्या पर संज्ञान लिया है। बुधवार को वाहन चालकों से अपील की है कि सभी लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें। सभी चालक निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही अपने वाहन पार्क कर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में अपना सहयोग दें।

एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने बुधवार को कहा कि शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या का मुख्य कारण वाहन चालकों द्वारा गलत स्थान पर वाहन पार्क करना है, जिससे शहर में जाम की स्थिति बनती है।उन्होनें शहरवासियों से अपील की है कि शहर में जो पार्किंग स्थल मार्क किए गए है केवल वहीं पर अपने वाहनों को पार्क करें ताकि शहर में सड़क जाम की स्थिति ना पैदा हो व आमजन को आने जाने में असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि शहर में गलत पार्किंग करने से शहर की सड़कों पर दोनों ही तरफ वाहन खड़े रहते हैं जिससे सड़कें आधी रह जाती हैं।

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शहर की सड़कों के दोनों तरफ सफेद पट्टी खींची हुई हैं, मगर वाहन चालक इन पट्टी से बाहर अपना वाहन खड़ा करते है। ऐसे में आने-जाने वाले वाहनों व राहगीरों को निकलने की जगह भी नहीं मिल पाती, शहर की सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है व आमजन को आने-जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। एडीजीपी ने कहा कि इस समस्या का हल गम्भीरता से किया जाएगा व अवैध तौर पर पार्किंग करने के वालों व सड़क नियमों की पालना न करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story