टोहाना में बन्द पड़ी प्लाईवुड फैक्टरी में लगी भीषण आग 20 एकड़ में फैली

टोहाना में बन्द पड़ी प्लाईवुड फैक्टरी में लगी भीषण आग 20 एकड़ में फैली
टोहाना में बन्द पड़ी प्लाईवुड फैक्टरी में लगी भीषण आग 20 एकड़ में फैली


फतेहाबाद, 10 जून (हि.स.)। जिले के शहर टोहाना में हिसार रोड पर सोमवार दोपहर बाद एक बंद पड़ी एक प्लाईवुड फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठनी शुरू हो गई और आग ने करीब 20 एकड़ के एरिया को अपनी चपेट में ले लिया।

इस बारे सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाडिय़ां मौके पर पहुंची और कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि अभी भी कुछ एरिया में हलकी आग सुलग रही है।

इस आगजनी से इस एरिया में रहने वाले जीव जंतु और पक्षी आग की भेंट चढ़ गए। मिली जानकारी के अनुसार टोहाना के हिसार रोड पर करीब 34 एकड़ में न्यू कैम प्लाईवुड फैक्ट्री बनी हुई है, जो पिछले काफी सालों से बंद पड़ी थी।

फैक्टरी बंद रहने के कारण अंदर काफी घास फूस पेड़ पौधे उग आये और पुरानी प्लाई भी काफी मात्रा में पड़े होने की बात सामने आई है। आज दोपहर किन्हीं कारणों से फैक्ट्री के काफी क्षेत्र में उगी झाड़ फूस में आग लग गई, जो बेहद तेजी से फैली और वहां पड़ी पुरानी प्लाई व पेड़ पौधों में भी आग लग गई। काफी जीव जंतु और पक्षी यहां ज पेड़ पौधों में रह रहे थे, वह आग की भेंट चढ़ गए।

फैक्ट्री में तैनात सिक्योरिटी गार्ड आकाश की सूचना पर फायर ब्रिगेड की कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया।

आग ज्यादा क्षेत्र में फैली होने के कारण तीन गाडिय़ों को मौके पर बुलाया गया और अब आग पर काबू पा लिया गया है। हालांकि कहीं कहीं अभी भी आग सुलग रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story