रोहतक: युवा भारत को सुपर पावर बनाने में अपनी भूमिका निभाएं: कार्तिकेय शर्मा

रोहतक: युवा भारत को सुपर पावर बनाने में अपनी भूमिका निभाएं: कार्तिकेय शर्मा


राज्यसभा सांसद ने गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में की शिरक्त

रोहतक, 22 सितंबर (हि.स.)। राज्यसभा सांसद ने कहा कि कहा हर इंसान जीवन कुछ न कुछ सीखता है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति के अंदर कुछ नया सीखने की कला और ललक होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है बस उन्हें सही समय पर उचित मार्गदर्शन के साथ एक मंच की आवश्यकता होती है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि विद्या को अपनी ताकत बनायें व इसके साथ ही सक्षम बनकर अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर नींव का पत्थर स्थापित करें। वे गुरुवार को गौड ब्राहमण डिग्री कॉलेज में इडक्शन कार्यक्रम में बोल रहे थे।विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी संजीव गंगाव मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त यशपाल सिंह ने की।

उन्होंने स्वामी विवेकानंद का जिक्र करते हुए कहा कि जिस भारत की परिकल्पना स्वामी जी ने की थी हमें उस पथ पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा भारत युवाओं का देश है, इसलिए आज का युवा ही भारत का भविष्य है। युवा देश की ताकत और कमजोरी दोनों बन सकते है और यह हम पर निर्भर करता है। युवाओं को अपनी ऊर्जा को सकारत्मक दिशा में लगाकर भारत को सुपरपॉवर बनाने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। उपायुक्त यशपाल सिंह ने विद्यार्थियों मेहनत पर आगे बढने का मूल मंत्र देते हुए प्रेरित किया। उन्होंने कहा विधार्थी अपने जीवन में अवसाद न आने दे, क्योकि सफलता का मापदंड केवल मार्क्स नहीं होते। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद ने छात्र उपयोगिता परिसर का शिलान्यास किया और पर्यावरण संरक्षण के लिए एनसीसी कैडेट्स के साथ मिलकर पौधा रोपण भी किया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ जयपाल शर्मा, मेजर दलबीर कौशिक, डॉ. सीमा शर्मा, डॉ. अंजू शर्मा, डॉ. धर्मवीर भारद्वाज, डॉ संतोष शर्मा, पिंकी चौहान, तरुण वत्स, डॉ मंजू शर्मा, डॉ मनीषा खासा, तपेंद्र शर्मा, डॉ. गीता पाठक, डॉ. संजीव नांदल व संदीप दूहन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story