फतेहाबाद: पंच-सरपंचों के चुनाव को पोलिंग बूथों पर पार्टियां रवाना

फतेहाबाद: पंच-सरपंचों के चुनाव को पोलिंग बूथों पर पार्टियां रवाना


फतेहाबाद: पंच-सरपंचों के चुनाव को पोलिंग बूथों पर पार्टियां रवाना


जिला में 615 बूथों पर डाले जाएंगे वोट, 2732 सुरक्षा कर्मियों को किया गया तैनात

फतेहाबाद, 24 नवम्बर (हि.स.)। पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव के तहत फतेहाबाद जिले में 25 नवंबर को सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक जिला में 615 बूथों पर 241 सरपंचों और 753 पंचों के लिए चुनाव करवाया जाएगा। गुरुवार को सभी खंडों में पोलिंग पार्टियों की फाइनल रिहर्सल करवाई गई और उन्हें चुनाव सामग्री वितरित कर निर्धारित बूथों पर भेजा गया।

रतिया खंड में आरओ एवं एडीसी अजय चोपड़ा, टोहाना में आरओ एवं एसडीएम प्रतीक हुड्डा, फतेहाबाद के भोडिया खेड़ा स्थित सीएमजी राजकीय महिला महाविद्यालय में एसडीएम व आरओ राजेश कुमार, भूना के राजकीय महाविद्यालय में सीटीएम एवं आरओ सुरेश कुमार, भट्टू में बीडीपीओ ब्लॉक में आरओ जीसी लांग्यान, नागपुर के बीडीपीओ ब्लॉक में आरओ आंचल भास्कर, जाखल में आरओ शेर सिंह की देखरेख में पोलिंग पार्टियों की फाइनल रिहर्सल करवाई गई और उन्हें चुनाव सामग्री देकर संबंधित बूथों पर रवाना किया गया।

जिला में पंच व सरपंच चुनाव के लिए पुख्ता प्रबंध पूर्ण कर लिए गए है। जिला में 241 सरपंचों और 753 पंचों के लिए 25 नवंबर को मतदान करवाया जाएगा। मतदान सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक होगा। मतदान समाप्ति के तुरंत बाद निर्धारित स्थानों पर पंच व सरपंच पद के मतों की गिनती की जाएगी। जिला में कुल 259 ग्राम पंचायतों के सरपंचों में से 16 सरपंचों और कुल 2684 पंच पदों में से 1847 पंचों का सर्वसहमति से चुनाव सम्पन्न हो गया था। जिला में सात पंचायतें पूर्णरूप से सर्वसहमति से चुन ली गई है, उनमें भोडिया खेड़ा, चपलामोरी, ढाणी ठोबा, बनावाली सौत्र, पूर्ण माजरा, ब्राह्मणवाला प्लाट व रोझावाली में पंच और सरपंचों का सर्वसहमति से चुनाव हो गया था, इस वजह से यहां चुनाव नहीं होगा। गांव लहराथेह, अजीतनगर, भड़ोलावाली, मानकपूर, नूरकीअहली, पिलछिया, भीमेवाला, बाडा, शेखुपुर सौत्र में सरपंच पद का चुनाव सर्वसहमति से हो गया था। गांव काताखेड़ी में सरपंच पद के लिए कोई भी नामांकन प्राप्त नहीं हुआ, इस वजह से वहां पर चुनाव नहीं करवाया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story