हिसार: तीन माह सीखा सोलर पैनल लगाने का काम, शुरू कर दिए पैनल चुराने



वाहन चोरी निरोधक टीम ने पकड़ा सोलर पैनल चोर, 14 वारदातें कबूली

हिसार, 25 जनवरी (हि.स.)। जिला पुलिस की वाहन चोरी निरोधक टीम ने खेतों से सोलर पैनल का कंट्रोलर चोरी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने 14 वारदातें कबूली है। उसे अदालत में पेश किया गया जहां से पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया।

डीएसपी कप्तान सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि वाहन चोरी निरोधक पुलिस टीम ने खेतों से सोलर पैनल कंट्रोलर चोरी के मामले में भैणी बादशाहपुर निवासी पवन कुमार उर्फ गोला (27) को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने उकलाना, बरवाला, अग्रोहा के अलावा फतेहाबाद जिले में खेतों से सोलर पैनल कंट्रोलर चोरी की 14 वारदाते कबूली है। उन्होंने बताया कि थाना बरवाला में गांव खेदड़ निवासी कृष्ण कुमार ने उसके खेत से सोलर पैनल कंट्रोलर चोरी होने के बारे में शिकायत दी थी। उन्होंने बताया कि आरोपी पवन उर्फ गोला बारहवीं पास है और खेती बाड़ी का काम करता है।

आरोपी ने वर्ष 2022 में तीन महीने के लिए सोलर पैनल लगाने के लिये वी-टच कंपनी फतेहाबाद में काम किया था। वहां से वह गलत संगत में रहने के कारण नशा करने लग गया। आरोपी को नशे की पूर्ति के लिए घर से कोई पैसा नहीं मिलता था जिसकी पूर्ति के लिए उसके मन में सोलर पैनल के कंट्रोलर चोरी करने का विचार आया, क्योंकि सोलर पैनल कंट्रोलर के बारे में आरोपी जानकारी रखता है और ये पैनल बेचने में अच्छे पैसे मिल जाते थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद जब आरोपी से पूछताछ की जो उसने चोरी की 14 वारदातें कबूली है। पूछताछ के लिए उसे दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story