सोनीपत: हरियाणा में गन्ने का भाव सर्वाधिक 372 रुपये हुआ: सांसद कौशिक



सोनीपत, 25 जनवरी (हि.स.)। सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व मुख्यमत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार किसानों के हित में ऐतिहासिक कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गन्ने के भाव में 10 रुपये की बढोतरी कर 372 रुपये प्रति क्विंटल देने का निर्णय लिया है। यह देश में सर्वाधिक हो गया है। प्रदेश सरकार द्वारा लिया गया यह ऐतिहासिक निर्णय किसानों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

प्रदेश सरकार 16 फसलों की खरीद एमएसपी पर करती है, जबकि अन्य राज्यों में सिर्फ दो फसलें ही एमएसपी पर खरीदी जाती हैं। सांसद ने किसानों ने अपील करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने किसानों की मांग का समर्थन करते हुए गन्ना भाव में बढ़ोतरी की है। इसलिए सभी किसान धरनों को समाप्त करते हुए गन्ना लेकर मील में पहुंचे ताकि मील को सुचारू रूप से चलाया जा सके। सांसद ने लोगों का आह्वान किया कि वे 29 जनवरी को गोहाना स्थित नई सब्जी मण्डी में आयोजित केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचते हुए जनसभा को ऐतिहासिक रूप देने का काम करें।

राई से विधायक एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बड़ौली ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गन्ना किसानों के लिए बड़ी सौगात देने का कार्य करते हुए गन्ने के भाव में 10 रूपये प्रति क्ंिवटल की बढ़ोतरी की है। मुख्यमंत्री के इस फैसले ने यह सिद्घ कर दिया है कि मनोहर लाल किसानों के लिए एक मसीहा के रूप में कार्य कर रहे हैं। गन्नौर की विधायक निर्मल चौधरी ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि सर्वाधिक गन्ने का भाव देने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। अब गन्ना किसानों को सरकार द्वारा 372 रूपये प्रति क्विंटल का भाव मिलेगा। कथनी और करनी को सच साबित करके दिखाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story