हिसार: पंचायत चुनाव के दौरान नहीं होनी चाहिए किसी तरह की अराजकता: एसपी लोकेन्द्र सिंह

हिसार: पंचायत चुनाव के दौरान नहीं होनी चाहिए किसी तरह की अराजकता: एसपी लोकेन्द्र सिंह


एसपी ने किया फ्लैग मार्च, ग्रामीणों से की बातचीत, पुलिस बल को दिए निर्देश

हिसार, 24 नवम्बर (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह ने पंचायत चुनाव में ड्यूटी पर लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं वे शांतिपूर्वक मतदान करवाने के लिए अपनी कार्य क्षमता का प्रदर्शन करें। चुनाव में किसी भी प्रकार की अराजकता न होने पाएं। लोगों को समझा बुझाकर मतदान को शांतिपूर्वक करवाने का प्रयास करें और मतदान केंद्र के अंदर शांति बनाए रखने के लिए मतदाताओं को एक लाइन में लगवाएं। पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र सिंह गुरूवार को चुनाव के संबंध में पुलिस बल को निर्देश दे रहे थे।

शुक्रवार को होने वाले पंचायत चुनाव के अंतिम चरण को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष करवाने के लिए उन्होंने बरवाला और उकलाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में उकलाना और बरवाला क्षेत्र के गांव बधावड़, खरक पूनिया, ढाड, ब्यानाखेड़ा, पनिहारी, बनभौरी आदि गांवों में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च के दोरान पुलिस अधीक्षक ने पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने लेकर मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर मतदान केंद्र की सुरक्षा का जायजा लिया। उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात कर विचार विमर्श किया और कहा कि एक लाइन में रह कर मतदान करें। मतदान करने के बाद मतदान केंद्र परिसर को छोड़ दें और अपने घर जाएं, मतदान केंद्र पर अनावश्यक भीड़ न करें, चुनाव निष्पक्ष होगा, फर्जी पोलिंग नहीं होगी।

पुलिस अधीक्षक ने जनता से अपील की कि आपस में द्वेष भावना न रखें, जब भी कोई बुजुर्ग मतदान के लिए आए तो उनके साथ परिवार का ही सदस्य हो। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर पुलिस को सूचित करें और असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखें। पुलिस की तैनाती मतदान केंद्रों पर कर दी गई है। पेट्रोलिंग पार्टियां लगातार गस्त पर रहेगी। उन्होंने ग्रामीणों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने और भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की। ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक को आश्वासन दिया कि गांव में किसी भी प्रकार का कोई तनाव नहीं है। सभी शांतिपूर्वक मत का प्रयोग करेंगे, किसी भी प्रकार के झगड़े की संभावना नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story