हिसार : प्रदेश का मौसम रहेगा परिवर्तित, बूंदाबांदी, हल्की व भारी बारिश संभावित



हिसार : प्रदेश का मौसम रहेगा परिवर्तित, बूंदाबांदी, हल्की व भारी बारिश संभावित


वर्तमान मौसम से रात्रि तापमान में बढ़ोतरी व दिन के तापमान में हुई गिरावट

हिसार, 25 जनवरी (हि.स.)। प्रदेश में कड़कड़ाती सर्दी के बाद परिवर्तित हुआ मौसम 30 जनवरी तक इसी तरह रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण छिटुपुट बूंदाबांदी व तेज बारिश भी इस दौरान हो सकती है।

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डा. एमएल खिचड़ ने बताया कि प्रदेश में 30 जनवरी तक मौसम परिवर्तित रहेगा। राज्य के उत्तर पश्चिमी व दक्षिणी क्षेत्रों में 26 व 27 जनवरी को मौसम खुश्क तथा कहीं कहीं अलसुबह धुंध आने व उत्तरी हरियाणा के एक दो स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी भी संभावित है। उन्होंने बताया कि एक और पश्चिमी विक्षोभ 28 जनवरी से राज्य में सक्रिय होने की संभावना है जिससे 28 जनवरी देर रात्रि से 30 जनवरी के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवाओं व गरज-चमक के साथ कहीं बूंदाबांदी तथा कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान उत्तर हरियाणा के कुछ जिलों में तेज बारिश की भी संभावना भी बन रही है।

डा. एमएल खिचड़ ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य में 23 जनवरी से मौसम में बदलाव हुआ जिससे राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बादलवाई रही तथा उत्तरी व उत्तर पश्चिमी जिलों में पिछले दो दिनों में कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश हुई। इस दौरान रात्रि तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई तथा दिन के तापमान में गिरावट दर्ज हुई।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story