पलवल : हथियार तस्कर गिरोह से हथियार बरामद

पलवल : हथियार तस्कर गिरोह से हथियार बरामद


पलवल, 24 नवंबर (हि.स.)। होडल अपराध जांच शाखा प्रभारी जंगशेर ने वीरवार को बताया कि एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक गिरोह के सरदार को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। यह गिरोह राजस्थान से हथियार लाकर मेवात और पलवल में सप्लाई करने वाला था। पंचायत चुनाव में विघ्न डालने के मकसद से यह हथियार पलवल के अलग-अलग गांव में सप्लाई होने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस के द्वारा गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हरियाणा के 4 जिलों में इस समय पंचायत चुनाव 25 नवंबर को होने हैं ऐसे में पुलिस की तरफ चुनावों को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। जिसके चलते होटल की अपराध जांच शाखा पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं और इन हथियारों को सप्लाई करने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। हरियाणा के पलवल में भी 25 नवंबर को पंचायत चुनाव होना है और इन्हीं चुनाव को लेकर यह हथियार अलग गांव में सप्लाई करने के लिए राजस्थान से लाए गए थे।

पुलिस के द्वारा पकड़े गए आरोपी का नाम पंकज उर्फ कलुआ है, जोकि जिला अलवर राजस्थान का रहने वाला है। उसके पास से 11 अवैध कट्टे, एक बंदूक और 315 बोर का कारतूस बरामद किया गया है। इस ग्रुप के तीन आरोपी अभी भी फरार हैं, जिनकी पुलिस के द्वारा तलाश की जा रही है। यह ग्रुप पिछले काफी लंबे समय से राजस्थान से अवैध हथियार लाकर मेवात और पलवल में सप्लाई का काम करता रहा है।

होडल अपराध जांच शाखा पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी हथियार लेकर यूपी से होते हुए होडल से निकलेगा और पलवल, पुन्हाना मेवात में जाकर हथियारों को सप्लाई करेगा। पुलिस के द्वारा आरोपी को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की गई और आरोपी को हथियारों के साथ पकड़ लिया गया। आरोपी ने पूछताछ में अपने तीन साथियों के नाम का भी खुलासा किया है और अब पुलिस उन आरोपियों की तलाश कर रही है पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव के मद्देनजर यह हथियार अलग-अलग जगह पर सप्लाई होने वाले थे, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते आरोपी और हथियारों को पहले ही पकड़ लिया गया है निश्चय से अगर यह हथियार सप्लाई हो जाते तो कोई ना कोई वारदात हो सकती थी।

हिन्दुस्थान समाचार/गुरूदत्त/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story