फतेहाबाद: पोलिंग टीम की लापरवाही, सेवादार को ईवीएम जमा करवाने के लिए भेजा

फतेहाबाद: पोलिंग टीम की लापरवाही, सेवादार को ईवीएम जमा करवाने के लिए भेजा


फतेहाबाद, 23 नवम्बर (हि.स.)। मंगलवार को जिले में सम्पन्न हुए जिला परिषद व पंचायत समिति चुनावों में एक पोलिंग टीम की गंभीर लापरवाही सामने आई है। गांव चानचक के बूथ नंबर 8 पर तैनात कर्मचारी चुनाव सम्पन होने के बाद दस्तावेजों को पूरा किए बिना ईवीएम को एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के हवाले कर गायब हो गए। मामला तब सामने आया जब ईवीएम को स्ट्रांग रूम में जमा किया जा रहा था।

फतेहाबाद ब्लॉक की ईवीएम भोडियाखेड़ा स्थित महिला कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग में जमा हो रही थी। इस बीच गांव चानचक के बूथ नंबर 8 की ईवीएम को जमा करवाने के लिए उक्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी वहां पहुंचा। स्ट्रांग रूम के बाहर ईवीएम रिसीव कर रहे कर्मचारियों ने जब उससे उसकी टीम के बारे में पूछा और वोटिंग तथा ईवीएम से संबंधित कागजात मांगे तो उसने किसी प्रकार के कागजात होने से इंकार कर दिया। उसने बताया कि इस बूथ पर चुनावी ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी यह ईवीएम मशीन उसे सौंप कर गए थे, जिसे वह जमा करवाने आया है। मामले का पता चलते ही अधिकारियों और कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए।

आनन-फानन में उन कर्मचारियों का पता करने की कोशिश की गई जो गांव चानचक के बूथ नंबर 8 पर तैनात थे, मगर उनका कहीं अता पता नहीं चला। कर्मचारियों की अनुपस्थिति में संबंधित ईवीएम के कागज पूरे करने की औपचारिकता पूरी करने में स्ट्रांग रूम में तैनात कर्मचारियों को रात के 12 बज गए। मौके पर मौजूद एसडीएम कम चुनाव अधिकारी ने ईवीएम रिसीव करने के नियुक्त किए गए इंचार्ज से पूरे मामले को लिखित में लिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम ने आरोपी चुनावी कर्मचारियों के खिलाफ ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की अनुशंसा उच्च अधिकारियों से की है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story