भिवानी: नियमानुसार बाजरे के एक-एक दाने की होगी खरीद: श्रम मंत्री

भिवानी: नियमानुसार बाजरे के एक-एक दाने की होगी खरीद: श्रम मंत्री


भिवानी, 22 सितंबर (हि.स.)। हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री अनुप धानक भिवानी में कष्ट निवारण समिति की बैठक लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 12 में से 9 परिवादों का मौके पर निपटारा किया। हैरानी की बात रही कि मंत्री पिछली मीटिंग में सडक़ों के बीच बने ऊंचे नीचे मेन हॉल को ठीक करने के दिए निर्देश को ही भूल गए।

पंचायत भवन में लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में श्रम एवं रोजग़ार मंत्री अनूप धानक ने 12 में से 9 परिवादों का मौके पर निपटारा किया। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा व जजपा कार्यकर्ताओं की समस्याएं भी सुनीं। इस दौरान पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए। मीटिंग के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक ने कहा कि 9 परिवादों का निपटारा किया गया है, जिसमें एक किसान को उसका मुआवजा 15 दिनों में दिए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बाजरे की सरकारी खरीद ना होने पर कहा कि बाजरे का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। साथ ही प्रदेश में कहीं बच्चों व तो कहीं अध्यापकों की कमी से बंद हो रहे स्कूलों को लेकर कहा कि ऐसी समस्या जहां है, वहीं के विधायक विधानसभा में आवाज़ उठा रहे हैं।

इस मीटिंग में जेजेपी व बीजेपी कार्यकर्ताओं के अलावा आमजन की शिकायत ना सुनने पर मंत्री ने कहा कि इस हॉल की कैपेसिटी कम है। आमजन की शिकायत बाहर सुनी जाएगी। हैरानी की बात ये रही कि पिछली मीटिंग में खुद मंत्री ने कहा कि शहर की सभी सडक़ों के बीच में उंचे नीचे मेन हॉल का लेवल 15 दिनों में सही किया जाए, पर एक माह बाद भी कोई काम ना होने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि मुझे किसी ने बताया नहीं। उन्होंने इस सवाल पर एक बार फिर डीसी को मेन हॉल के लेवल सही करनी की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार/इन्द्रवेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story