भिवानी: कोच अनिल श्योराण के नेतृत्व में कराटे में भारत ने पहली बार जीता स्वर्ण पदक

भिवानी: कोच अनिल श्योराण के नेतृत्व में कराटे में भारत ने पहली बार जीता स्वर्ण पदक


भिवानी, 25 नवंबर (हि.स.)। हालही में इंडोनेशिया के जकार्ता में हुई विश्व कराटे सीरिज में खिलाड़ी प्रणय शर्मा की मेहनत एवं भारतीय कराटे टीम के कोच अनिल श्योराण के मार्गदर्शन में प्रणय शर्मा ने 60 से 67 किलोग्राम भार वर्ग में विश्व कराटे सीरिज में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है। ऐसा पहली बार है जब कराटे खेल में विश्व स्तर पर स्वर्ण पदक देश को गोल्ड मैडल मिला है।

स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी प्रणय शर्मा एवं उनके कोच अनिल श्योराण की उपलब्धि से खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है। बता दे कि 18 से 20 नवंबर तक इंडोनेशिया के जर्काता में विश्व कराटे सीरिज का आयोजन किया गया था, जिसमें स्थानीय कोंट रोड स्थित भारत मार्शल आर्ट्स एंड फिटनेस अकादमी के 7 खिलाड़ी प्रणय शर्मा, सुधीर सहरावत, हिमांशु फौगाट, राहुल, अक्षय, निहारिका व ज्योति भारतीय कराटे टीम के कोच अनिल श्योराण के नेतृत्व में रवाना हुए थे। इस चैंपियनशिप में प्रणय शर्मा ने 60 से 67 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।

वही सुधीर पांचवें, राहुल नवें स्थान पर रहा तथा हिमांशु, अक्षय, निहारिका व ज्योति ने भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। पदक विजेता विजेता खिलाड़ी प्रणय शर्मा ने कहा कि खिलाड़ी पदक जीतकर देश व प्रदेश का नाम विश्व पटल पर चमकाने का काम करते है, जिसके लिए वे दिन-रात खूब पसीना बहाते है। खिलाडिय़ों की इस मेहनत के पीछे उनके कोच का भी उतना ही योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि वे अपने कोच अनिल श्योराण के उचित मार्गदर्शन एवं सहयोग की बदौलत आज इस मुकाम तक पहुंच पाए है। इस बारे में भारतीय कराटे टीम के कोच अनिल श्योराण ने कहा कि यह ना केवल देशवासियों के लिए गौरव की बात है कि खिलाड़ी अब कराटे खेल में भी अपनी एक अलग छाप छोड़ है तथा कराटे खेल को नई बुलंदियों तक पहुंचा रहे हें। कोच ने कराटे इंडिया आर्गेनाईजेशन के मेंटर भरत शर्मा का धन्यवाद जताते हुए कहा कि खिलाड़ी प्रणय शर्मा की उपलब्धि में उनका भी योगदान सराहनीय है।

हिन्दुस्थान समाचार/इन्द्रवेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story