सोनीपत: मेयर निखिल मदान ने फ़िल्म गैलरी फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ किया

सोनीपत: मेयर निखिल मदान ने फ़िल्म गैलरी फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ किया


सोनीपत: मेयर निखिल मदान ने फ़िल्म गैलरी फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ किया


सोनीपत, 22 नवंबर (हि.स.)। विश्व धरोहर सप्ताह के अंतर्गत स्वर्णप्रस्थ संग्रहालय सोनीपत में मंगलवार को मुख्य अतिथि नगर निगम मेयर निखिल मदान ने 100 वर्ष पहले प्रदर्शित हुई फिल्म फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यह अच्छा संग्रहालय बनकर तैयार हो रहा है। पर्यटकों को सोनीपत के इतिहास मिलेगी। ब्यूटीफिकेशन सोसाइटी धन्यवाद की पात्र है। डिप्टी कमिश्नर के नेतृत्व में सामाजिक भागीदारी के तहत ऐतिहासिक स्थलों को सजाने संवारने, संरक्षण का कार्य शानदार है।

विश्व धरोहर सप्ताह के दौरान चौथे दिन फिल्म प्रदर्शनी में खासतौर से 1910 में भारत की पहली मूक फिल्म राजा हरिश्चंद्र, आलम आरा, 1936 मैं निर्मित तुका राम, 1948 में निर्मित सहित 1957 मैं निर्मित मदर इंडिया, 1960 में निर्मित मुग़ल-ए-आज़म, 1968 में निर्मित बलराम श्री कृष्ण, 1973 में निर्मित लाखों में एक, 1975 में निर्मित शोले, 1977 में निर्मित धर्मवीर, 1979 में निर्मित हर हर गंगे, 1985 में निर्मित सुर्खियां, 1987 में निर्मित मिस्टर इंडिया, 1997 में निर्मित बॉर्डर, 1915 में निर्मित बाहुबली, 1916 में निर्मित बाहुबली के अतिरिक्त यहां हरियाणा की पहली फिल्म बहु रानी दूसरी फिल्म सांझी और चंद्रावल के फोटो भी प्रदर्शनी में शामिल किए गए हैं।

इधर ब्यूटीफिकेशन सोसाइटी के सदस्य सचिव राजेश खत्री ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के चलते यहां सोनीपत में विश्व धरोहर सप्ताह 19 से 25 नवंबर तक चल रहा है। संग्रहालय में आने वाले लोगों का प्रवेश भी नि:शुल्क रहेगा। सदस्य सचिव राजेश खत्री ने नगर निगम मेयर निखिल मदान को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र /संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story