जींद: महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मायका पक्ष ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

जींद: महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मायका पक्ष ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप


जींद, 22 सितंबर (हि.स.)। गांव घिमाना में संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंचे मृतका के मायका पक्ष ने आरोप लगाया कि दहेज की डिमांड पूरी न होने पर प्रताड़ित किए जाने से आहत होकर महिला ने फांसी का फंदा लगाया है। सदर थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव घिमाना निवासी प्रदीप की पत्नी सरिता (26) ने बीती देर शाम घर में फांसी का फंदा लगा लिया। घटना की सूचना पाकर सदर थाना पुलिस तथा मायका पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए। मृतका के पिता गांव सुंदरपुर निवासी दयानंद ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी सरिता की शादी लगभग छह साल पहले गांव घिमाना निवासी प्रदीप के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही सुसरालीजन दहेज को लेकर सरिता को प्रताड़ित कर रहे थे। चार-पांच माह पहले लड़के को भी जन्म दिया। बावजूद उसके सुसरालीजनों ने प्रताड़ना को जारी रखा। जिसके चलते उसकी बेटी ने आत्महत्या कर ली। सदर थाना पुलिस ने दयानंद की शिकायत पर पति प्रदीप, देवर सोमबीर, सास कैलाशो के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सदर थाना के जांच अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि पति समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/विजेंद्र/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story