भिवानी: अध्यापक पात्रता परीक्षा में लगने वाले सीसीटीवी टेंडर में खर्च हुआ आधा

भिवानी: अध्यापक पात्रता परीक्षा में लगने वाले सीसीटीवी टेंडर में खर्च हुआ आधा


भिवानी, 25 नवंबर (हि.स.)। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की एचटेट की परीक्षाओं का आयोजन 3 व 4 दिसंबर को करवाया जा रहा है। इन परीक्षाओं के लिए 504 परीक्षा केंद्र प्रदेश भर में बनाए गए है। जिनमें हजारों की संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने इस वर्ष सीसीटीवी कैमरों का जो टेंडर दिया है, वह पिछले वर्ष के मुकाबले आधे रेट में फाईनल हुआ है। बोर्ड प्रशासन ने आधे रेट में सीसीटीवी कैमरों टेंडर होने को लेकर इसे बड़ी सफलता बताया है।

गौरतलब है कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के नए चेयरमैन डॉ. वीपी यादव के कार्यभार संभालने के बाद सीसीटीवी कैमरों की टेंडर प्रक्रिया को जांचकर इसे पिछले वर्षो के मुकाबले हुए सीसीटीवी कैमरों के टेंडरों आधे रेट में फाईनल किया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है। बोर्ड चेयरमैन ने भिवानी में अध्यापक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करते हुए पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पिछले वर्ष के मुकाबले सीसीटीवी परीक्षाओं के दौरान लगवाने का खर्च आधा होना बोर्ड के लिए एक विजय की स्थिति है तथा यह सब अच्छी बारगेनिंग से संभव हो पाया है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या पूर्व में हुए टेंडरों की कोई जांच होनी चाहिए, तब बोर्ड चेयरमैन ने कहा कि पहले भी टेंडर प्रक्रिया सिस्टम से हुई है तथा यह एक निरंतर चलने वाला प्रोसेस है। बोर्ड के नए चेयरमैन के पदभार संभालने के बाद बोर्ड के एचटेट परीक्षाओं के दौरान सीसीटीवी कैमरों का खर्चा आधा होना बोर्ड को एक बड़े वित्तीय खर्च में बचत होना दर्शाता है। हालांकि बोर्ड चेयरमैन ने पूर्व में हुए सीसीटीवी कैमरों के टेंडर की जांच करवाए जाने से मना करते हुए कहा कि पहले भी सिस्टम से टेंडर हुए है।

हिन्दुस्थान समाचार/इन्द्रवेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story