ड्रग मुक्त सिरसा अभियान में सहयोग देने की ली शपथ



जिला का हर नागरिक नशा मुक्त अभियान में हों शामिल :मक्खन सिंह

शहीद भगत सिंह स्टेडियम में मक्खन सिंह लेखाकार ने दिलाई नशा मुक्त अभियान में सहयोग की शपथ

सिरसा 25 जनवरी(हि.स.)। सिरसा को नशा से मुक्त करने की श्रृंखला में मुहिम चलाए हुए लेखाकार मक्खन सिंह ने गणतंत्र समारोह के प्रतिभागियों व कर्मचारियों को नशा मुक्त अभियान में सहयोग की शपथ दिलाई। इस दौरान सभी ने शपथ ली कि वे जिला सिरसा को नशा मुक्त बनाने में अपना पूरा सहयोग करेंगे और अपने आस-पास नशा को नहीं बिकने देंगे।

नशा जैसी बिमारी को जड़मूल से खत्म करने के लिए जहां नशा के कारोबार में संलिप्त लोगों के खिलाफ एकजुट होने की जरुरत है, वहीं नशा को लेकर हर व्यक्ति विशेषकर युवाओं को जागरुक होने की जरुरत है। इसी उद्देश्य के साथ मक्खन सिंह लेखाकार आमजन को जागरुक करते हुए नशा मुक्त सिरसा अभियान में अपना सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने बालिका दिवस पर मंगलवार को जहां हस्ताक्षर अभियान चलाकर जिलावासियों को नशा को लेकर जागरुक करने का काम किया, वहीं उपस्थित गणतंत्र समारोह के प्रतिभागियों व उपस्थित कर्मचारियों को नशा मुक्त अभियान में सहयोग देने की शपथ दिलाई।

मक्खन सिंह ने बताया कि सिरसा को नशा से मुक्त करने के लिए प्रशासन की ओर से अभियान चलाया गया है। इस अभियान से हर नागरिक जुड़े ताकि नशा की इस दानव रुपी बीमारी को जड़ से खत्म किया जा सके। उन्होंने बताया कि जहां लोगों को जागरुक करें, वहीं जो नशा बीमारी से ग्रस्त है, उसे इस बीमारी से छुटकारा पाने में मदद भी करें। प्रशासन ने जिला के कालांवाली व सिरसा में नशा मुक्ति केंद्र स्थापित किए हैं। इन केंद्रों में नशा बीमारी से ग्रस्त लोगों का नि:शुल्क इलाज काउंसिल की जाती है। किसी भी व्यक्ति को अपने आस-पास नशा से पीडि़त व्यक्ति मिले, उसे नशा मुक्ति केंद्र में लाने में सहयोग करें। उन्होंने बताया कि नशामुक्ति के लिए राष्टीय हेल्पलाइन नं. 1800-11-0031 जारी किया गया है, जिस पर नशा से ग्रस्त व्यक्ति की काउंसिल व पुनर्वास केंद्रों में जानकारी दी जाती है।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story