गुरुग्राम: कभी किसानों के हितों के लिए नहीं खड़े हुए कांग्रेस नेता : ओमप्रकाश धनखड़



-कांग्रेस के नेता हैं बयानवीर, सिर्फ बयान देते हैं

-कांग्रेस के समय में किसानों को मुआवजा के रूप में मिलते थे ढाई-ढाई रुपये के चेक

गुरुग्राम। संत रविदास जयंती की तैयारियों को लेकर गुरुग्राम के गुरुकमल प्रदेश कार्यालय में बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में रविदास जयंती के संयोजक डा. बनवारी लाल, सह-संयोजक विधायक सत्य प्रकाश जरावता, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की उपस्थिति में कार्यक्रम की तैयारियों की रूपरेखा तैयार की गई।

बैठक से पूर्व मीडिया से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उनके नेताओं को बयानवीर कहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग बयान तो ज्यादा देते हैं और काम कम करते हैं। कांग्रेस के नेता कभी भी किसानों के हितों के लिए खड़े ही नहीं हुए। इस मौके पर उन्होंने 29 जनवरी को गोहाना में होने वाली केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली के बारे में जानकारी दी। गन्ने के रेट में हुई वृद्धि पर किसानों को बधाई और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, विधायक सुधीर सिंगला, मेयर मधु आजाद, पूर्व विधायक बिमला चौधरी, पूर्व प्रत्याशी, पार्षद व अन्य पदाधकारी मौजूद थे। जीएल शर्मा को रविदास जयंती कार्यक्रम के व्यवस्था प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है।

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में किसानों को ढाई-ढाई रुपये के चेक मिलते थे। जब हुड्डा ने गोहाना रैली में बयान दिया था कि हम 10 हजार रुपये मुआवजा दे रहे हैं, लेकिन जब उन्होंने फाइल ढूंढी तो गायब मिली। कांग्रेस ने अपने 10 साल के शासनकाल में 1100 करोड़ रुपये मुआवजा दिया, जबकि हमारी भाजपा सरकार हर वर्ष किसानों को 1100 करोड़ रुपये दे रही है। श्री धनखड़ ने कहा कि स्वामीनाथन कमिशन कांग्रेस ने बनाया लेकिन रिपोर्ट लागू नहीं की और रिपोटज़् को दबाकर बैठ गई। 50 प्रतिशत लाभ के साथ फसलों के दाम भाजपा सरकार ने दिए। कांग्रेस के समय में बाजरा की खरीद हुई हो तो वह मात्र अपवाद है। लेकिन हरियाणा की मनोहर सरकार बाजरा खरीद रही है, अगर फिर भी कुछ कमी रह जाती है तो भावांतर भरपाई के तहत किसानों का नुकसान पूरा कर दिया जाता है। हरियाणा में गन्ना के रेट में वृद्धि के सवाल पर ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि हरियाणा सरकार ने 10 रुपया गन्ना के दाम में वृद्धि की है। हरियाणा में अब 372 रुपये प्रति क्विंटल रेट हो गए हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने संत रविदास जयंती के बारे में बोलते हुए कहा कि हरियाणा में संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती 3 फरवरी को गुरुग्राम, नरवाना और यमुनानगर में राज्य स्तर पर मनाई जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने उपस्थित सभी विधायकों, कार्यकर्ताओं, मंत्रियों और पार्षदों से कहा कि वे संत रविदास की विचारों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें। संत रविदास के दोहों की चर्चा करें। उन्होंने कहा कि संत रविदास परमार्थ के संत थे। उनके दोहे समाज को दिशा देने वाले हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story