अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में कैंसर अस्पताल की मंजूरी ना देने से वैश्य समाज में नाराजगी : बजरंग गर्ग

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में कैंसर अस्पताल की मंजूरी ना देने से वैश्य समाज में नाराजगी : बजरंग गर्ग


अस्पताल की मंजूरी ना देकर जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही सरकार

हिसार, 25 नवम्बर (हि.स.)। वैश्य समाज अग्रोहा धाम के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा है कि राज्य सरकार अग्रोहा में कैंसर अस्पताल की मंजूरी न देकर जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के रवैये से देश के वैश्य समाज में भारी नाराजगी है। बजरंग गर्ग शुक्रवार को वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में हरियाणा सरकार की इजाजत से समाज की ओर से कैंसर अस्पताल बनाया जा रहा था और इस पर लगभग 120 करोड रुपए खर्च होने थे। इसका आधा खर्च मुंबई के मधुसुदन ने देने कर दिए थे और कैंसर अस्पताल बनाने की आधारशिला सम्मेलन करके मेडिकल कॉलेज में रख दी गई थी। मधुसूदन द्वारा टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट मुंबई से भी मेडिकल कॉलेज को पूरा सहयोग करने की बात हो गई थी मगर सरकार द्वारा कैंसर अस्पताल बनाने की मंजूरी ना देने से देश के वैश्य समाज में बड़ी भारी नाराजगी है। उन्होंने कहा कि समाज कैंसर अस्पताल बनाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार जगह-जगह मेडिकल कॉलेज बनाने की बात कर रही है मगर अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में जो कैंसर का अस्पताल बन रहा था और आधारशिला तक रख दी गई थी, उसे सरकार मंजूरी ना देकर जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि कैंसर अस्पताल की अग्रोहा में बड़ी भारी जरूरत है। अग्रोहा में कैंसर का अस्पताल से देश व प्रदेश के मरीजों को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा।

बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज चौ. देवीलाल के सहयोग से बना हुआ है। आज देवीलाल का पड़पोता दुष्यंत चौटाला हरियाणा सरकार में उपमुख्यमंत्री होने के बावजूद भी सरकार द्वारा कैंसर अस्पताल के काम को रोककर चौ. देवीलाल की भावनाओं का अनादर कर रही है, जो उचित नहीं है। सरकार को तुरंत प्रभाव से अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में कैंसर अस्पताल बनाने की मंजूरी देनी चाहिए। इस अवसर पर रमेश बंसल दिल्ली, सचिन अग्रवाल मुम्बई, सुरेश गुप्ता, कांता गोयल पंजाब, हनुमान मित्तल राजस्थान, चुडियाराम गोयल टोहाना, रिषी गर्ग, पवन गर्ग, निरजन गोयल, रवि सिंगला आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story