फरीदाबाद : शातिर वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

फरीदाबाद : शातिर वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार


फरीदाबाद, 22 सितम्बर (हि.स.)। अपराध शाखा सेक्टर-85 पुलिस ने शातिर वाहन चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से चार मोटरसाइकिलें, एक सिलेंडर, 11700 रुपये बरामद किए गए हैं। पकड़े गए सभी आरोपित नशे के आदी हैं, जो घूम-घूम कर घरों में वाहनों की रैकी करते थे। आरोपितों में से दो के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, जो पहले भी जेल जा चुके हैं।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम इशांत उर्फ ईशु, नौशाद, रोहित तथा हिमांशु है। सभी आरोपित दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर एरिया में बुध विहार के रहने वाले हैं। आरोपित निशांत तथा नौशाद चोरी की इन वारदातों के मुख्य आरोपित हैं। आरोपित इशांत के खिलाफ चोरी के 7 तथा नौशाद के खिलाफ 5 मुकदमे दर्ज हैं और दोनों आरोपित कई बार जेल की सजा काट चुके हैं। आरोपितों के खिलाफ फरीदाबाद में चोरी की धाराओं के तहत 5 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें आरोपितों ने 4 मोटरसाइकिल तथा नकदी चोरी की थी।

उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपित इशांत को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने उसके द्वारा पूर्व में की गई चोरियों के बारे में पुलिस को बताया और इसमें शामिल अपने साथियों के बारे में पुलिस को जानकारी दी, जिसके पश्चात आरोपित के अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि सभी आरोपितों की उम्र लगभग 20 से 22 वर्ष है। आरोपित नशा करने के आदी हैं और नशे की आपूर्ति के लिए ही चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपित दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर के पास रहते हैं इसलिए फरीदाबाद में चोरी की वारदातों को अंजाम देकर दिल्ली फरार हो जाते हैं। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपितों को अदालत में पेश करके 2 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें चोरी के अन्य मुकदमों में आरोपितों से पूछताछ करके बरामदगी की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story