कैथल: गन्ने के रेट में बढ़ोतरी की मांग को लेकर किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च



कैथल: गन्ने के रेट में बढ़ोतरी की मांग को लेकर किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च


कैथल, 25 जनवरी (हि.स.)। बुधवार को गन्ने के दामों में बढ़ोतरी को लेकर शुगर मिल के बाहर धरने पर बैठे किसानों ने शहर में ट्रैक्टर मार्च निकाला। इस दौरान किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में वह सरकार विरोधी नारे लगाए। किसानों ने शुगर मिल से लेकर लघु सचिवालय तक ट्रैक्टर-ट्रालियों में गन्ना डालकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन करनाल रोड होते हुए पेहवा चौक पहुंचा जहां किसानों ने देर तक अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाए। इसके बाद छोटू राम चौक व कुरुक्षेत्र रोड होते हुए प्रदर्शन शुगर मिल पर समाप्त हुआ। ट्रैक्टर मार्च व प्रदर्शन मार्च की अगुवाई भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट के जिला अध्यक्ष महाबीर चहल नरड़ ने की। किसानों के प्रदर्शन में गन्ना संघर्ष समिति, भाकियू, भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया। किसान नेताओं का कहना था कि सरकार किसानों को बेवजह परेशान कर रही है। सरकार एक तरह से किसानों का इम्तिहान लेना चाह रही है, लेकिन किसान अपनी मांग मनवाने को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटेंगे।

26 जनवरी को जलाएंगे गन्ने की होली

महाबीर चहल नरड़ ने कहा कि किसानों की मांगों को सरकार द्वारा मानने की स्थिति में किसानों ने आगामी आंदोलन की रणनीति बना ली है। इस रणनीति के तहत बुधवार को ट्रैक्टर मार्च निकाला है। अब 26 जनवरी को गन्ने की होली जलाई जाएगी। इसके बाद 30 जनवरी को सरकार का पुतला फूंका जाएगा। वहीं, 29 जनवरी को गोहाना में होने वाली देश के गृहमंत्री अमित शाह का विरोध किया जाएगा। किसान गन्ने का दाम बढ़ने तक लगातार प्रदर्शन करेंगे। गौरतलब है कि किसान पिछले छह दिनों से कैथल की शुगर मिल में धरना दे रहे है। रविवार के बाद से मिल में किसानों के प्रदर्शन के कारण पेराई का कार्य और शुगर मिल बिल्कुल बन्द है।

हिंदुस्थान समाचार/ नरेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story