फरीदाबाद: जिले में पंच और सरपंचों का चुनाव शुक्रवार को, पुख्ता तैयारियां

फरीदाबाद: जिले में पंच और सरपंचों का चुनाव शुक्रवार को, पुख्ता तैयारियां


दो सरपंच और 578 पंच निर्विरोध चुने गए हैं वहीं 22 वार्डो में पंच पद के लिए कोई आवेदन पत्र दाखिल ही नहीं हुए

फरीदाबाद,24 नवम्बर (हि.स.)। फरीदाबाद में शुक्रवार 25 नवंबर को होने वाले पंच एवं सरपंचो के चुनाव को पारदर्शी व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह सजग एवं सतर्क है, जिसके लिए प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां व प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। जिला उपायुक्त विक्रम ने कहा कि मतदाता प्रजातंत्र के पर्व पर अधिक से अधिक मतदान करके अपनी भागीदारी करके गांव की छोटी सरकार चुनें।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने पोलिंग पार्टी की फाइनल रिहर्सल को संबोधित करते हुए कहा कि पोलिंग पार्टी पूरी ईमानदारी, निष्पक्षता व पारदर्शिता से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें और पंचायत चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराएं। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव को स्वतंत्र व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां व इंतजाम पूरे कर लिए गए हैंं। पंचायतों में पंच और सरपंच पद के लिए शुक्रवार, 25 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों को खंड स्तर पर फाइनल रिहर्सल करवाकर रवाना कर दिया गया है। जिला के सभी तीनों खंडों में चुनाव से संबंधित सभी तैयारियों पूरी तैयारी कर ली गई हैं।

जिला के खंड फरीदाबाद की पोलिंग पाटियों को आरओ कम एसडीएम बङखल पंकज सेतिया की अध्यक्षता में डीएवी स्कूल सेक्टर-14 व खंड बल्लबगढ की पोलिंग पार्टियों को सेक्टर-3 स्थित राजकीय माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चुनाव से संबंधित सामग्री वितरित की गई। आरओ एवं एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद की अध्यक्षता में पोलिंग पार्टी को चुनाव से संबधित जानकारी भी दी गई। वहीं एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल की अध्यक्षता में शिव कालेज में तिगावं ब्लाक के लिए पंचायत चुनावों के लिए पोलिगं पार्टियों को रवाना किया गया। वहीं पंच पद के लिए 1049 लोग चुनाव लङ रहे हैं। इनमें 650 पुरुष और 399 महिला प्रत्याशी हैं। इनके शुक्रवार को मत डाले जाएंगे और मतदान के तुरंत बाद गणना करके परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story