फरीदाबाद : नाबालिग लडक़ी से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार



फरीदाबाद, 25 जनवरी (हि.स.)। 15 वर्षीय नाबालिग लडक़ी को बहला फुसलाकर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पोक्सो एक्ट के तहत महिला थाना एनआईटी ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने नवंबर 2022 में आरोपी लडक़ी को अपने साथ गोपालगंज ले गया था। जहां उसने मंदिर में शादी रचाकर लडक़ी के साथ बार-बार शारीरिक संबंध बनाए। लडक़ी को सकुशल बरामद करके उनके परिजनों के हवाले किया गया है। महिला थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर माया ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम रवि है। वह उत्तर प्रदेश के अमेठी का रहने वाला है और उसकी आयु 20 वर्ष है।

आरोपी फरीदाबाद में किराए के मकान में रह रहा था। जहां आरोपी ने अपने पड़ोस में रहने वाली एक 15 वर्षीय लडक़ी को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। नवंबर 2022 में आरोपी शादी का झांसा देकर लडक़ी को अपने साथ गोपालगंज ले गया जहां आरोपी ने उसके साथ मंदिर में शादी रचाई और उसके साथ वहां पर रहने लगा। आरोपी ने नाबालिक के साथ बार-बार शारीरिक संबंध बनाए। लडक़ी के परिजनों की शिकायत पर महिला थाना एनआईटी में पोक्सो तथा बहला-फुसलाकर नाबालिग लडक़ी का अपहरण करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू की गई। आरोपी की तलाश के लिए थाना प्रभारी द्वारा टीम गठित की गई जिन्होंने कड़ी मशक्कत करते हुए गुप्त सूत्रों तथा तकनीकी सहायता से आरोपी को गोपालगंज से काबू कर लिया।

नाबालिग लडक़ी को सुरक्षित बरामद करके आरोपी के साथ फरीदाबाद लाया गया। लडक़ी को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करके बयान करवाए गए और बयान के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बेलदारी का काम करता है। आरोपी पिछले करीब एक वर्ष से लडक़ी को जानता था और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के इरादे से उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और मंदिर में शादी रचाकर उसके साथ गलत कार्य किया। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को बुधवार अदालत में पेश करके जेल भेज दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story