कैथल: झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक से दवाइयां व सर्जिकल सामान जब्त

कैथल: झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक से दवाइयां व सर्जिकल सामान जब्त


कैथल, 24 नवंबर (हि.स.)।। गुरुवार को सीएम फ्लाइंग ने कस्बा राजौंद के एक क्लीनिक पर छापा मारकर झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में क्लीनिक से कुछ प्रतिबंधित दवाइयां भी जब्त की है।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि कस्बा राजौंद में रामलीला ग्राउंड मैदान के पास मनीष नर्सिंग केयर के नाम से डॉक्टर की दुकान करने वाले व्यक्ति के पास न कोई डिग्री है और ना ही कोई डॉक्टरी लाइसेंस है। फिर भी वह मरीजों का इलाज कर रहा है। गुरुवार को सीएम फ्लाइंग के इंस्पेक्टर राजदीप, सीएमओ डा. संदीप, एसआई बिजेन्द्र सिंह, सिपाही विक्रम, जयभगवान की टीम ने छापा मारकर सेरदा निवासी मनीष को गिरफ्तार कर लिया। सीएम फ्लाइंग ने उसके विरुद्ध ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट के अतिरिक्त अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। सीएमओ डा. संदीप ने बताया कि सेरधा निवासी मनीष राजौंद में अपना क्लीनिक बनाया हुआ था। उनके पास कोई ऐसा लाइसेंस नहीं मिला जिससे की वह मरीजों का इलाज कर सके। उनके पास से ऐसी दवाइयां भी मिली हैं जो एक एमडी डाक्टर ही प्रयोग कर सकता है। सीएम फ्लाईंग की टीम ने उन दवाइयों को भी जबत कर लिया है। सीएम फ्लाइंग ने मौके से प्रयोग की कई सीरिज, इवाइयां आदि भी सील की गई।

हिंदुस्थान समाचार/ नरेश/ संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story