जींद : पैक्स कर्मचारियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन



जींद, 24 जनवरी (हि.स.)। पैक्स कर्मचारियों ने मांगों को सरकार द्वारा पूरा नहीं किए जाने के रोष स्वरूप मंगलवार को पैक्सकर्मियों ने प्रदर्शन किया और मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

प्रधन सूबे सिंह, ईश्वर सिंह, राजबीर, शीशन, सियाराम ने बताया कि पैक्स कर्मियों ने कहा कि पिछले कई वर्षों से वेतनमान खामी व जिला सहकारी बैंक में पदोन्नति करने की मांग की जा रही है। जिला सहकारी बैंकों में पुरानी पदोन्नति बहाली को लेकर कई बार विभाग व सरकार के साथ कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं लेकिन कर्मचारियों को आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है। कर्मचारियों के प्रति सरकार के नकारात्मक रवैये को लंबे समय तक रहने के बाद पैक्स स्तर के सभी कार्य बंद करने को मजबूर हैं। पैक्स कर्मचारियों की मांग मुख्यमंत्री घोषणा 2019 वेतनमान खामी बारे विभागीय कमेटी की रिपोर्ट जस की तस जारी हो। सहकारी बैंकों में पदोन्नति के आदेश बिना शर्त जारी किए जाएं। अनुकंपा के आधार पर सर्विस के आदेश 2019 से लागू किए जाएं। पैक्स को अपने ऑफिस स्तर पर ऑनलाइन किया जाए। सहकारी समितियों से किसानों की तीन लाख की अल्पकालीन कृषि ऋण की लिमिट बनाई जाए व कृषि ऋण मद की धनराशि का गलत प्रयोग करने वाले राज्य सहकारी बैंक के खिलाफ सहकारी धाराओं के तहत करवाई की जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story