फतेहाबाद: फिल्म 'दादा लखमी चन्द के निर्देशक यशपाल शर्मा विद्यार्थियों से हुए रूबरू

फतेहाबाद: फिल्म 'दादा लखमी चन्द के निर्देशक यशपाल शर्मा विद्यार्थियों से हुए रूबरू


'दादा लखमी चन्द में हरियाणा के कल्चर, रहन सहन, खानपान, गीत व संगीत के प्रति लोगों की रुचि को उजागर किया : यशपाल शर्मा

फतेहाबाद, 23 नवम्बर (हि.स.)। हरियाणवी फिल्म 'दादा लखमी चन्द के निर्देशक एवं बॉलीवुड स्टार यशपाल शर्मा अपने साथी कलाकार राजपाल बलहारा के साथ बुधवार को शहर के बीघड़ रोड स्थित पॉयनियर कान्वेंट स्कूल में पहुंचे और विद्यार्थियों से रूबरू हुए। स्कूल पहुंचने पर हरियाणवी वेशभूषा मेें विद्यार्थियों ने पुष्पवर्षा कर व तिलक लगा कर करतल ध्वनि से उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में स्कूल के विद्यार्थियों और अध्यापकों में जोश देखते ही बनता था।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए सुनील महता ने यशपाल शर्मा के जीवन व फिल्मी कैरियर पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने उनके कलाकार के रूप फिल्म लगान, गंगाजल, अपहरण, आरक्षण, गैंग्स ऑफ वासेपुर व तारक मेहता का उल्टा चश्मा आदि में की गई अदाकारी की प्रंशसा की। अब डायरेक्टर के रूप में यशपाल शर्मा ने हरियाणा कवि, संगीत सम्राट, साँग, रागिनी के पुरोधा व हरियाणवी संस्कृति को जिन्दा रखने वाले जिन्हें हरियाणा का शेक्सपीयर कहें तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी, का एक फिल्म 'दादा लखमी चन्द के माध्यम से चित्रण किया है। यह आज तक की हरियाणवी फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ फिल्म है।

यशपाल शर्मा ने बताया कि यह फिल्म अब तक 68 अवार्ड हासिल कर चुकी है । इस फिल्म में किसी भी प्रकार की अश्लीलता, फुहड़पन, मारपीट, रोमांस तथा कॉमेडी न होते हुए भी एक विशुद्ध पारिवारिक फिल्म के तौर पर सफलता हासिल कर रही है। इस फिल्म ने हरियाणा के कल्चर, रहन सहन, खानपान, गीत व संगीत के प्रति लोगों की प्राचीन काल से रुचि को उजागर किया है। हिसार निवासी यशपाल शर्मा का फतेहाबाद से विशेष लगाव है। आज पॉयनियर स्कूल में पहुंचने पर प्रिंसिपल गीतिका महता, चेयरपर्सन शीलू निर्मोही, वाईस प्रिसिंपल मैत्री निर्मोही, डायरैक्टर निशांत निर्मोही के अलावा स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों ने उनका धन्यवाद किया।

स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर विजय निर्मोही ने यशपाल शर्मा का स्वागत व उनके फिल्मी सफर तथा दादा लखमी चन्द फिल्म के बारे में बच्चों को विस्तार से बताते हुए 15 मिनट तक धारा प्रवाह हरियाणवी भाषा में सम्बोधित किया, जो आकर्षण का विषय था। इस अवसर पर बच्चों में यशपाल शर्मा के साथ सेल्फी लेने को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह नजर आया और यशपाल शर्मा स्वयं बच्चों के बीच गए और फोटो करवाए। इस अवसर पर गुलशन रूखाया, अशोक मक्कड़, राज कुमार महता विशेष रुप से उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story