हिसार : कुलाना के जलघर मुरम्मत में भ्रष्टाचार, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

हिसार : कुलाना के जलघर मुरम्मत में भ्रष्टाचार, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन


अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग उठाई

हिसार, 21 सितम्बर (हि.स.)। हांसी क्षेत्र के कुलाना गांव के जलघर निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ग्राामीणों ने बुधवार को हिसार में लघु सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन किया और मामले की जांच की मांग की। आप नेता मनोज राठी के नेतृत्व में आए ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार की जांच के लिए अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा।

ज्ञापन में कहा है कि कुलाना गांव के जलघर में कुछ कार्य करवाने का ठेका तोशाम क्षेत्र के गांव किरावड़ निवासी ठेकेदार विनोद कुमार ने लिया था। ठेकेदार ने जलघर के एसएस टैंक के बाहर कोई पैराफीट नहीं डाला और मुरम्मत के लिए नीचे जो तीन इंच की बैड डालनी चाहिए थी, वो एक इंच की डाली गई है। इसके अलावा उसमें अच्छी तरह से सीमेंट भी नहीं डाली गई। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जो पुराना पंप हाऊस था, उसको हटाकर उसकी पुरानी ईंटों से ही इस जलघर की मुरम्मत कर दी गई, जिसके प्रमाण भी ग्रामीणों के पास है। जलघर का गेट भी पुराना मुरम्मत व रंग करवाकर लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि क्लीयर टैंक का कार्य अभी बाकी है। इसमें भी तीन इंच बैड डालनी थी, जो मात्र एक इंच डाली गई है।

उन्होंने कहा कि इनलैट नाला की मुरम्मत भी ठीक ढंग से नहीं की गई और न ही बैड डाला गया। प्लस्टर के ऊपर प्लस्टर करके केवल औपचारिकता पूरी कर दी गई। पीछे की तरफ जो पाइप लगे हैं, उनस पानी रिसता रहता है और गांव में पूरा पानी नहीं पहुंच रहा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बाउंड्री वॉल का कार्य अभी भी पेेडिंग पड़ा है वहीं गांव में दबाई गई पाइपें एक फुट ऊपर ही दबा दी गई, जिस वजह से कोई साधन ऊपर से गुजरता है तो पाइपों का जोड़ हट जाता है। उन्होंने कहा कि जब इस बारे में ठेकेदार से बात की गई तो उसने कहा कि या तो शिकायतें बंद करके फैसला कर लो, अन्यथा ग्रामीणों पर ही कोई चोरी का इलजाम लगा देगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story